अयोध्या विवाद पर भाजपा सांसद का विवादित बयान, कहा राम मंदिर की जगह बनना चाहिए बुद्ध मंदिर

Nov 09 2018 03:33 PM
अयोध्या विवाद पर भाजपा सांसद का विवादित बयान, कहा राम मंदिर की जगह बनना चाहिए बुद्ध मंदिर

गोंडा: संत-महात्मा के साथ ही भाजपा नेताओं के अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने की मांग के बीच भाजपा की ही एक सांसद ने विवादित बयान दिया है. बहराइच से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद सावित्री बाई फूले ने अयोध्या में श्रीराम के स्थान पर महात्मा बुद्ध का मंदिर बनाने की मांग उठाई है. 

फोर्टिस को बीच मझधार ने छोड़, सीईओ भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

गोंडा में आज गोंडा तथा बहराइच के बीच रेल यात्रा फिर से संचालित होने के दौरान मौजूद भाजपा सांसद सावित्री बाई फूले ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि अयोध्या में श्रीराम के मंदिर के स्थान पर महात्मा बुद्ध का मंदिर बनाना चाहिए, इस पर उन्होंने तर्क दिया कि सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक अयोध्या में खुदाई के दौरान साक्ष्यों के तौर पर भगवान बुद्ध की मूर्तियां निकली थी.

एलेन मस्क के इस्तीफे के बाद रॉबिन डेनहोम टेस्ला की नई चेयरपर्सन नियुक्त

उन्होंने कहा है कि अयोध्या में तथागत के अवशेष मिले थे इसलिए अयोध्या में गौतम बुद्ध की प्रतिमा स्थापित कि जानी चाहिए.  उन्होंने कहा कि भारत बुद्ध का था, अयोध्या भी बुद्ध का स्थान था तो अयोध्या में तथागत गौतम बुद्ध की मूर्ति की ही स्थापना की जानी चाहिए, वहां पर महात्मा बुद्ध की मूर्ति तथा मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए. आपको बता दें कि वर्तमान में अयोध्या मामला, विवादित जमीन के रूप में सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है. 

खबरें और भी:-

आज फिर इतने घटे पेट्रोल- डीजल के दाम, जाने क्या है भाव

गंगोत्री धाम के हुए कपाट बंद, अब मुखवा में होगी पूजा

देश के राजस्व को हो रहा नुकसान, रेलवे के जरिए जीएसटी में लग रही सेंध

?