भाजपा ने की राज्यपाल से मुलाकात, की ये बड़ी मांग
भाजपा ने की राज्यपाल से मुलाकात, की ये बड़ी मांग
Share:

सिमडेगा: बीजेपी ने झारखंड के सिमडेगा शहर में 32 साल के शख्स की कथित तौर पर पत्थर मारकर क़त्ल करने तथा बाद में शव जलाने की घटना में CBI तहकीकात की सोमवार को मांग की है. इस के चलते पूर्व मुख्यमंत्रियों बाबूलाल मरांडी तथा रघुबर दास के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से भेंट की. साथ ही उन्होंने इस घटना की CBI जांच, अपराधियों को सजा, पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने के अतिरिक्त परिवार वालों के लिए सरकारी नौकरी की मांग की है. 

बता दे कि अवैध तौर पर वृद्ध काटने के इल्जाम में बीजेपी कार्यकर्ता संजू प्रधान की 4 जनवरी को बेसराजारा बाजार के समीप उसके घर से बमुश्किल 100 मीटर की दूरी पर पत्थर मारकर क़त्ल कर दिया गया था तथा शव को आग लगा दी गई थी. अवैध तौर पर वृक्ष काटना स्थानीय आदिवासी परंपराओं के खिलाफ है. इस घटना पर चिंता जताते हुए बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उसने घटनास्थल का दौरा किया तथा पाया कि यह मामला स्थानीय कोलेबिरा विधायक द्वारा गत 28 दिसंबर को एक मीटिंग के चलते लोगों को उकसाने के पश्चात् हुई.

वहीं, इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि उन्होंने मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके अतिरिक्त उन्होंने इस मामले को लेकर अपनी तहकीकात भी कर दी है. उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा. जबकि इस घटना के पश्चात् मृतक के परिजनों का बुरा हाल है तथा वो प्रशासन से इंसाफ की मांग कर रहे हैं. इसके अतिरिक्त आसपास के क्षेत्रों में भी भय कि स्थिति है. लोग इस घटना की खूब आलोचना कर रहे हैं.

बिक्रम मजीठिया को हाई कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, सिद्धू और चन्नी को बड़ा झटका

पंजाब की दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे चरणजीत चन्नी, हार का डर या कोई और प्लान ?

'प्रचार कांग्रेस का, तस्वीरें भाजपा की..', सोशल मीडिया पर फिर बना पार्टी का 'मजाक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -