बिहार चुनाव में हार के कारणों का विश्लेषण करने के लिए बीजेपी ने बुलाई बैठक
बिहार चुनाव में हार के कारणों का विश्लेषण करने के लिए बीजेपी ने बुलाई बैठक
Share:

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन से हारने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हार के कारणों को जानने के लिए बीजेपी की संसदीय कमेटी की बैठक बुलाई है। सोमवार शाम को हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, स्वास्थ मंत्री जे पी नड्डा, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी समेत बीजेपी के कई नेता शामिल हुए। इस दौरान कई मुद्दो पर चर्चा हुई, जिसमें बिहार चुनाव में अपनी पूरी ताकत, सभी संसाधन लगा देने के बाद भी आखिर क्या कारण रही कि बीजेपी चुनाव हार गई जैसे मुद्दे प्रमुखता से उठाए गए।  इससे पहले शाह संघ प्रमुख से भी मिले।

इस मीटिंग में पार्टी के गद्दार बने शत्रुध्न सिन्हा पर भी कार्रवाई करने की बात हुई। बता दें कि बिहार चुनाव के परिणाम के बाद सोमवार को बीजेपी नेता शत्रुध्न सिन्हा नीतीश कुमार से मिले। इसके अलावा इस बात पर भी विचार विमर्श किया गया कि पीएम ने स्वंय इस चुनाव में 30 रैलियाँ की। पूरा चुनाव नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लड़ा गया। इसके बावजूद भी हार कैसे हुई समेत विभिन्न पहलुओं पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है। इस बीच पार्टी नेता एवं केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव ने कहा कि चुनाव परिणामों का विश्लेषण और आत्मचिंतन पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को करना है।

दूसरी ओर संघ प्रमुख ने इस हार से पल्ला झाड़ लिया है, तो वही मांझी ने इस हार के लिए मोहन भागवत औऱ अमित शाह के बयानों को जिम्मेदार बताया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -