बंगाल भाजपा में उम्मीदवारों को लेकर हो चुका मंथन, अब दिल्ली में होगा अंतिम ऐलान

Mar 04 2021 09:33 AM
बंगाल भाजपा में उम्मीदवारों को लेकर हो चुका मंथन, अब दिल्ली में होगा अंतिम ऐलान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल और असम सहित 4 राज्यों तथा 1 केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही सियासी दलों की तरफ से प्रत्याशियों के चयन को लेकर बैठकों का सिलसिला शुरू हो चुका है. बंगाल में भाजपा प्रदेश इकाई ने उम्मीदवारों को लेकर मंथन कर लिया है और अब अंतिम निर्णय दिल्ली में लिया जाना है.

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की आज गुरुवार को बड़ी बैठक होने वाली है. भाजपा की बंगाल कोर ग्रुप की बैठक पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ सुबह 11 बजे होगी. शाम 7 बजे पीएम नरेंद्र मोदी के आने के बाद केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हो सकती है. माना जा रहा है कि चुनाव समिति की बैठक के बाद ही प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगेगी, जिसके बाद उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा सकती है. पहली बैठक में बंगाल और असम के प्रथम चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है.

पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव जैसे दिग्गज नेता इस केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य हैं, जो प्रत्याशियों के नाम पर अपना मुहर लगाती है. इसके साथ ही आज बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर असम में आगामी चुनाव को लेकर बैठक बुलाई गई. इस मीटिंग में शाह के अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत असम से NDA के सहयोगी दलों के कई नेता भी शामिल हुए. अब गुरुवार को बंगाल में चुनाव को लेकर पार्टी की बड़ी बैठक होनी है.

क्या 'दीदी' के मुकाबले 'दादा' को उतारेगी BJP ? गांगुली के भाजपा में जाने की अटकलें तेज़

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने यूरोपीय संघ के दूत से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

7 बार मौत को मात दे चुका है ये शख्स, कहलाता है दुनिया का सबसे 'बदनसीब भाग्यशाली इंसान'