महाराष्ट्र में आज सरकार बनाने का दवा पेश कर सकती है BJP

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी हलचल के माध्यम से बड़ी खबर सुनने के लिए मिल रही है। ताजा अपडेट यह है कि गुरुवार दोपहर तीन बजे भाजपा ( BJP ) नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना बागी गुट के एकनाथ शिंदे प्रदेश की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने वाले है। देवेंद्र फडणवीस मुलाकात के दौरान राज्यपाल के सामने सरकार बनाने ( Government formation ) का दावा पेश करने की खबर भी है। जहां इस बारें में कहा जा रहा है कि कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने वाले है। यानि भाजपा शिंदे गुट के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले है।

इस दौरान सूचना ये भी है कि केंद्र सरकार ने एकनाथ शिंदे ( Eknath shinde ) को जैड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का निर्णय ले लिया है। ऐसा उनकी सुरक्षा को लेकर बढ़ते खतरे के मद्देनजर उठाया गया है।

खबरों का कहना है कि बुधवार को फ्लोर टेस्ट ( floor Test ) के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) द्वारा एमवीए सरकार को राहत न मिलने के उपरांत उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) ने सीएम पद से इस्तीफा दे चुके थे। साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा भी दे डाला है। उद्धव ठाकरे ने यह निर्णय तब किया जब उच्चतम न्यायालय द्वारा महाराष्ट्र के राज्यपाल की ओर से गुरुवार को उनके नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए दिए निर्देश पर रोक लगाने से मना करने के पश्चात् लिया।

राजनीति में प्रचार का बदलता परिदृश्य, सोशल मीडिया की अहम भूमिका

'ख़बरदार, अगर गहलोत को कुछ बोला तो..' ? उदयपुर हत्याकांड पर सवाल उठाए तो कांग्रेस ने अपने ही नेता को फटकारा

72 हज़ार की जगह अब 170000 वेतन उठाएंगे दिल्ली के सीएम, विधायकों की भी बढ़ेगी सैलरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -