भाजपा बिहार चुनाव में उतारेगी ज्यादा मुस्लिम-यादव उम्मीदवार

भाजपा बिहार चुनाव में उतारेगी ज्यादा मुस्लिम-यादव उम्मीदवार

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के महागठबंधन का मुकाबला करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) इस बार जयादा मुस्लिम और यादव उम्मीदवार मैदान में उतारेगी. बिहार भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लोगों का मानना है कि नीतीश कुमार द्वारा भाजपा को छोड़ कर RJD एवं कांग्रेस से हाथ मिलाने से विकास को झटका लगा है. सुशील कुमार मोदी NDA की और से मुख्यमंत्री पद के मजबूत उम्मीदवार हैं.

सुशील मोदी ने यादव मतदाताओं का ठोस समर्थन होने के JDU-RJD-कांग्रेस महागठबंधन के दावे को तवज्जो न देते हुए कहा की उन पर लालू प्रसाद की पकड़ ढ़ीली हुई है और लोकसभा चुनावों में उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी पुत्री मीसा भारती की हार से इसका साफ़ पता चलता है.

बता दें कि बिहार में यादव मतदाताओं की तादाद काफी अधिक है ये पारंपरिक रूप से लालू प्रसाद यादव का समर्थन कर रहें हैं. कुल मतदाताओं में से यादव मतदाताओं की संख्या लगभग 15 प्रतिशत है. उन्होंने दावा किया कि मुस्लिमों को NDA से कोई परहेज नहीं है और हमारी पार्टी इस बार अधिक संख्या में मुस्लिम उम्मीदवार चुनाव में उतारेगी.

भाजपा के मंगल पांडेय ने कहा कि इस बार उनकी पार्टी अधिक संख्या में यादव उम्मीदवार चुनाव में उतारेगी . भाजपा शुरू से ही यादव मतदाताओं को रिझाने का प्रयास करती रही है. लोकसभा चुनावों में भाजपा युवा यादव मतदाताओं के एक हिस्से का समर्थन हासिल करने में कामयाब रही. सुशील मोदी ने कहा कि महादलित नेता मांझी के गठबंधन में शामिल होने से NDA को मजबूती मिलेगी.