लोकसभा चुनाव: संभावित उम्मीदवारों की सूची में नहीं था गंभीर का नाम, भाजपा ने दोबारा मांगी लिस्ट
लोकसभा चुनाव: संभावित उम्मीदवारों की सूची में नहीं था गंभीर का नाम, भाजपा ने दोबारा मांगी लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए सेलिब्रिटी उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारे जाने पर आपत्ति जताने वाली दिल्ली इकाई से नाराज भाजपा ने प्रदेश इकाई को संभावित प्रत्याशियों की नयी सूची भेजने के लिए कहा है. सूत्रों ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी है. चुनाव से पहले टिकट पाने के उद्देश्य से सेलिब्रिटी प्रत्याशियों के संगठन में शामिल होने के मसले पर पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध के बीच शुक्रवार को दिल्ली भाजपा चुनाव समिति ने राष्ट्रीय राजधानी की सातों लोकसभा सीटों के लिए तीन-तीन संभावित प्रत्याशियों के नाम भेजे थे.

बीजेपी ने अपनी चार लोकसभा सीटों के लिए किया उम्मीदवारों के नामों का एलान

प्रदेश इकाई की चुनाव समिति की बैठक में जिस लिस्ट को आखिरी रूप दिया गया था, उसमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम नहीं था. भाजपा में शामिल होने के बाद नई दिल्ली लोकसभा सीट से उनके चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं. बैठक में शामिल हुए दिल्ली भाजपा के कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं ने दावा किया है कि, लोकसभा चुनावों में टिकट पाने के लिए पार्टी में सेलिब्रिटी के शामिल होने को लेकर आपत्तियां जताई थीं और मांग की गई थी कि पार्टी के लिए समर्पित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता देते हुए टिकट वितरण किया जाना चाहिए.

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा-शिवसेना के लिए खुशखबरी, इस चुनाव में दर्ज की बड़ी जीत

सूत्रों ने दावा किया है कि केंद्रीय नेतृत्व इससे नाराज़ है कि दिल्ली इकाई सेलिब्रिटी को चुनावी रण में उतारने पर आपत्ति जता रही है. दिल्ली इकाई को निर्देश दिया गया है कि प्रत्याशियों के नाम पर फिर से कार्य करें और फिर केंद्रीय नेतृत्व को लिस्ट सौंपे. भाजपा नेतृत्व ने दिल्ली लोकसभा चुनाव प्रभारी निर्मला सीतारमण, सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया और प्रदेश महासचिव (संगठन) सिद्धार्थन को उम्मीदवारों की नई लिस्ट तैयार करने के निर्देश जारी किए हैं.  

खबरें और भी:-

आज शाम मेरठ आएंगे अमित शाह, चुनावी तैयारियों पर करेंगे मंथन

राम माधव का कांग्रेस पर बड़ा बयान, वह पाकिस्तान में लड़े तो जीत जाएगी

कमल हासन का बड़ा ऐलान, कहा नही लडूंगा लोकसभा चुनाव, लेकिन...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -