बंगाल चुनाव: EC को भाजपा की चिट्ठी, कहा- वोटिंग से 15 दिन पहले तैनात की जाए फ़ोर्स

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 11:14 AM
बंगाल चुनाव: EC को भाजपा की चिट्ठी, कहा-  वोटिंग से 15 दिन पहले तैनात की जाए फ़ोर्स

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी जंग तेज हो गई है. बीते दिन केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया और सियासी दलों से मुलाकात की. चुनाव की तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मांग की है कि बंगाल में वोटिंग के 15 दिन पहले ही केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की जाए.

भाजपा की बंगाल इकाई ने इस बारे में केंद्रीय निर्वाचन आयोग को चिट्ठी लिखी है. भाजपा की मांग है कि बंगाल में वोटिंग से पंद्रह दिन पहले केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी जाए. साथ ही जो मतदान केंद्र संवेदनशील हैं, वहां का लाइव वेबकास्ट किया जाए. आपको बता दें कि बंगाल के पिछले कई चुनावों में पोलिंग बूथ को लूटने, लड़ाई होने और हिंसा होने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. यही वजह है कि इस मसले पर भाजपा की तरफ से अभी से ही जोर दिया जा रहा है. 

बता दें कि भाजपा इससे पहले भी बंगाल में समय से पहले ही आचार संहिता लागू करने की मांग कर चुकी है. बीते दिन पश्चिम बंगाल में निर्वाचन आयोग ने दौरा किया, राजनीतिक दलों के साथ बैठक की. इसी मीटिंग में तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने आरोप लगाया कि भाजपा बॉर्डर इलाकों में BSF की सहायता से गांव वालों पर वोटिंग का दबाव बना रही है और अपने पक्ष में माहौल खड़ा कर रही है. 

जेपी नड्डा दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे लखनऊ, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

1.5 वर्ष के लिए कृषि कानूनों को अस्थायी रूप से रोकने के लिए सरकार के प्रस्ताव को किसानों ने किया अस्वीकार

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए घमासान जारी ? क्या CWC की बैठक में निकल पाएगा समाधान