कर्नाटक कैबिनेट में फेरबदल पर फैसला करेगा भाजपा नेतृत्व: सीएम बोम्मई
कर्नाटक कैबिनेट में फेरबदल पर फैसला करेगा भाजपा नेतृत्व: सीएम बोम्मई
Share:


बेंगलुरू : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अपने मंत्रिमंडल के विस्तार या फेरबदल के दबाव के बीच सोमवार को संकेत दिया कि वह भाजपा नेतृत्व से मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं और इस मामले को उनके ध्यान में लाने का भी प्रयास कर रहे हैं

28 जनवरी को, जब उनकी सरकार के छह महीने पूरे हो रहे हैं, मुख्यमंत्री ने कहा कि वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और अपने प्रशासन की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए एक पुस्तिका का विमोचन करेंगे।

बोम्मई ने फेरबदल के दौरान मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा "चार मंत्रिस्तरीय रिक्तियां मौजूद हैं, और आकांक्षाएं स्वाभाविक हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। जबकि पार्टी नेतृत्व को पता है कि ऐसा कब और कैसे करना है, मैं इसे उनके ध्यान में भी ला रहा हूं। जब भी नेतृत्व मुझसे चर्चा के लिए संपर्क करता है, तो मैं सभी प्रासंगिक जानकारी प्रदान करेंगे ।"

बोर्डों और निगमों में नियुक्तियों के बारे में एक रिपोर्टर के सवाल के जवाब में, बोम्मई ने कहा कि इस मामले पर पार्टी के भीतर चर्चा की जानी चाहिए और इस संबंध में की गई कोई भी कार्रवाई उस चर्चा के परिणाम पर आधारित होगी।

उन्होंने कहा "यह पार्टी पर निर्भर है; पार्टी बुलाएगी और तय करेगी कि किस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी; वर्तमान में मुख्यमंत्री के रूप में मेरे सामने बोर्ड और निगम की नियुक्तियों के संबंध में ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। पार्टी इस पर विचार कर रही है; विचार-विमर्श के बाद , वे एक रिपोर्ट जारी करेंगे जिस पर हम निर्णय लेंगे ।"

2023 के विधानसभा चुनावों से पहले, मुख्यमंत्री पर नए चेहरों के लिए जगह बनाने के साथ-साथ पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों की नियुक्ति करके विभिन्न बोर्डों और निगमों में रिक्त पदों को भरने के लिए अपने मंत्रिमंडल का विस्तार या फेरबदल करने का दबाव बढ़ रहा है।

रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, टिकट बुक करवाने का झंझट खत्म

'कोहली को 120 शतक लगाने के बाद करना चाहिए थी शादी..', जानिए शोएब अख्तर ने क्यों कही ये बात ?

कोविड अपडेट : भारत में 3,06,064 नए मामले दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -