धारा 370 पर नहीं मिली बधाई प्रस्ताव लाने की अनुमति, भाजपा ने दिल्ली में किया प्रदर्शन
धारा 370 पर नहीं मिली बधाई प्रस्ताव लाने की अनुमति, भाजपा ने दिल्ली में किया प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अकाली दल के विधायकों ने दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है। दरअसल भाजपा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने पर बधाई प्रस्ताव लाना चाहती थी, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गई। भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि, 'धारा 370 हटाने पर हम बधाई प्रस्ताव लाना चाहते थे, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गई।'

विजेंद्र गुप्ता ने आगे कहा कि इसकी अनुमति मांगने पर मुझे पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था और एमएस सिरसा को सदन से बाहर कर दिया गया था।' उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने हाल ही में जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 को हटा दिया था। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर को जम्मू कश्मीर और लद्दाख के रूप में दो नए केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित कर दिया था।

वहीं मोदी सरकार के माध्यम से लिए गए इस फैसले पर पक्ष सहित विपक्षी लोग भी समर्थन करते नज़र आए हैं। दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने भी जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का समर्थन किया था। हालांकि, कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने इसका विरोध किया था, लेकिन कांग्रेस के ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसका समर्थन किया था।

चिदंबरम की गिरफ़्तारी को गहलोत ने बताया साजिश, कहा- ये ध्यान भटकाने का प्रयास

चिदंबरम की गिरफ़्तारी पर बोले सुशिल मोदी, कहा- पूर्व गृह मंत्री ने की थी ISI की सहायता

शिवसेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- जो वीर सावरकर को नहीं मानता, उसे बीच चौक में....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -