बीजेपी नेताओं को ही विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का राज्यपाल और उपराज्यपाल क्यों बनाया जाता है : शिवसेना
बीजेपी नेताओं को ही विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का राज्यपाल और उपराज्यपाल क्यों बनाया जाता है : शिवसेना
Share:

मुंबई: हाल ही में शिवसेना ने सवाल किया है कि केवल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व नेताओं को ही विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का राज्यपाल और उपराज्यपाल क्यों बनाया जा रहा है, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में बीजेपी के सहयोगियों को इस मामले में नजरअंदाज किया जा रहा है.

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में कहा है, 'तेलुगू देशम, शिरोमणि अकाली दल और शिवसेना जैसे एनडीए सहयोगी यह जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हैं. इन सभी पार्टियों में कई अनुभवी और वरिष्ठ नेता हैं. किसी को भी आपत्ति नहीं होगी, अगर उन्हें राजभवन (राज्यपाल का पद) मिलता है.' हालांकि इसके साथ ही शिवसेना ने कहा कि 'यह 280 (बीजेपी सांसदों) की सरकार है, इसलिए कोई भी गठबंधन सहयोगियों की पुकार नहीं सुनेगा.'

शिवसेना ने कहा है कि देश की सीमाओं के पार से सुरक्षा और घुसपैठ की समस्याओं को देखते हुए संवेदनशील सीमावर्ती राज्यों के राज्यपाल बनाए गए रक्षा और पुलिस विभाग के सेवानिवृत्त लोगों की बिल्कुल अलग जिम्मेदारियां होती हैं.

फिर भी सेवानिवृत्त रक्षा अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल एके सिंह को हटाकर दिल्ली के पूर्व विधायक 73 वर्षीय जगदीश मुखी को अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह का उपराज्यपाल बना दिया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -