राहुल गांधी के नाम आए धमकीभरे पत्र में लिखा मिला इस BJP नेता का नाम, मची सनसनी
राहुल गांधी के नाम आए धमकीभरे पत्र में लिखा मिला इस BJP नेता का नाम, मची सनसनी
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई थी जिसमे बताया जा रहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में बम धमाके हो सकते हैं। इस यात्रा में संभावित बम विस्फोट को लेकर एक पत्र के सामने आने के पश्चात् से हड़कंप मच गया है। कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश के इंदौर के टावर चौराहा स्थित मिठाई की दुकान ‘गुजरात स्वीट्स’ पर पत्र मिला। इस पत्र की भाषा बेहद आपत्तिजनक है। कई जगह गलियां भी लिखी गई। ये गालियां कमलनाथ के लिए लिखी है। राहुल गांधी के साथ कमलनाथ को भी गोली मारने की धमकी दी गई।

वही सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि पोस्ट से भेजी गई इस चिट्ठी में भेजने वाले की जगह रतलाम शहर के विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा है। जबकि, चिट्ठी के पीछे करनाल (पंजाब) के निसिंग के रहने वाले अमनदीप सिंह पिता ज्ञानसिंह के मतदाता परिचय पत्र की फोटोकॉपी है। चिट्ठी के पीछे भेजने वाले के 4 मोबाइल नंबर भी लिखे। गुजरात स्वीट्स के संचालक अजय सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को यह चिट्ठी हमें पोस्ट से मिली थी। चिट्ठी की भाषा संदिग्ध लगने पर इसे थाने में जमा करवा दिया गया। इस चिट्ठी के पहुंचने के पश्चात् से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस मामले की तहकीकात में अपराध शाखा सहित पुलिस की कई टीमें लग गई है। पुलिस अभी तक इस चिट्ठी की तह तक नहीं पहुंच पाई। इस मामले में अधिक कुछ बताने से भी बच रही है। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 23 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश में प्रवेश करने वाली है। इससे पहले इस चिट्ठी ने मध्यप्रदेश में यात्रा की सुरक्षा पर सवाल उठा दिए।

वही इस मामले में DCP राकेश कुमार सिंह ने पत्रकारों से वार्ता में बताया कि टावर चौराहा के एक व्यावसायिक प्रतिष्ठान में कल एक पत्र आया था। प्रतिष्ठान के मालिक की और से थाना जूनी इंदौर में एक शिकायत दर्ज कराई गई, जिसे दर्ज कर लिया गया है। किन्तु, पत्र की सत्यता के सिलसिले में और उसमें लिखी गई जानकारी के सिलसिले में विवेचना चल रही है, फ़िलहाल कुछ कह पाना संभव नहीं है। उस चिट्ठी में कई सारी चीजें हैं, कई प्रकार की धमकियां हैं। बम फोड़ने की भी बात लिखी गई है। विवेचना भी आरभिंक दौर में अब इस पर बहुत कुछ चर्चा करना का उचित वक़्त नहीं है। चिट्ठी को लेकर हमारी इंटेलिजेंस और साइबर टीम लगी हुई है। कुछ टीम बाहर भी गई है। अभी पुलिस ने धारा 507 में मुकदमा कायम किया है। वही राज्य के पूर्व मंत्री और राऊ विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीतू पटवारी ने इस चिट्ठी को लेकर कहा कि राहुल गांधी देश जोड़ने के लिए निकले हैं। देश की आर्थिक उन्नति रोजगार को लेकर यह यात्रा निकाली जा रही है। कुछ लोग इस यात्रा से नाखुश दिखाई दे रहे हैं, इसलिए वे इस प्रकार की हरकत करने का प्रयास कर रहे हैं। विधायक जीतू पटवारी ने कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा व्यक्त किया तथा कहा कि राहुल गांधी सकारात्मक भाव से अपनी बात बोलते हैं जिन लोगों में ऐसी भावना आई है कानून अब अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा। राहुल गांधी की भारत छोड़ो यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कमलनाथ, सीएम शिवराज सिंह चौहान मिल चुके हैं। अलग-अलग जिलों से जहां से यह यात्रा निकलेगी वहां के वरिष्ठ पुलिस अफसर एवं जिला मजिस्ट्रेट से भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बातचीत हो चुकी है। 

वही रतलाम के भाजपा विधायक चेतन कश्यप ने बयान जारी किया कि इंदौर में धमकी भरी चिट्ठी मिलने और उसके लिफाफे पर मेरा नाम लिखा होने की खबर प्राप्त हुई। ऐसी किसी चिट्ठी से मेरा कोई लेना-देना नहीं हैं। यह मुझे बदनाम करने की साजिश हैं। उन्होंने रतलाम एसपी एवं इंदौर पुलिस कमिश्नर से भी इस बारे में बातचीत की। कश्यप ने बताया कि उन्होंने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने तथा तत्काल षड़यंत्रकारी को पकड़कर उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की हैं। इसके अलावा भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने इस प्रकार की बातों को सिरे से खारिज किया है। मगर, इंदौर में इस तरह का पत्र मिलने से पुलिस-प्रशासन की नींदें अवश्य उड़ गई है।

केशव मौर्य बोले- मैनपुरी में भाजपा ही जीतेगी, तो सपा ने इस तरह किया पलटवार

जबरन धर्मांतरण पर सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

भानुप्रतापपुर विधानसभा उप-चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -