पुलिस ने बीजेपी नेता को मक्का हादसे का जश्न मनाने पर किया गिरफ़्तार

Sep 16 2015 07:17 PM
पुलिस ने बीजेपी नेता को मक्का हादसे का जश्न मनाने पर किया गिरफ़्तार

चेन्नई : चेन्नई के एक बीजेपी नेता द्वारा हाल ही में हुए मक्का हादसे पर सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक पर ख़ुशी मनाने के तहत उसे हिरासत में लिया गया है, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस शख्स का नाम बी वेलमुरूगन है जो की बीजेपी टेक सेल का सदस्य है व बी वेलमुरूगन को इसी वर्ष दो मार्च को बीजेपी के कार्यकारिणी समिति में नियुक्त किया गया था.

पुलिस ने अपनी जानकारी में बताया की बी वेलमुरूगन जो की आईटी में स्नातक की डिग्री हासिल की है व तिरुमंगलम में एक कम्प्यूटर सेंटर चलाता है. तथा मदुरुई का रहने वाला है, बी वेलमुरूगन के खिलाफ रामानाथपुरम जिले के अजमेर अली ने शिकायत दर्ज कराई थी. बी वेलमुरूगन ने मक्का क्रेन हादसे पर फेसबुक पर इसकी कथित 'खुशी' मनाई व हादसे पर अपनी खुशी का इजहार करते हुए कथित जश्न की तस्वीरें इस बीजेपी नेता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. 

आगे पोस्ट में लिखा था की मुझे उस वक्त और ज्यादा खुशी होती अगर मक्का की दुर्घटना में मारे गए लोगों में मेरे पड़ोसी भी होते. पुलिस ने इस घटना के बाद विवादित पोस्ट को हटा दिया है व कोर्ट ने बी वेलमुरूगन की गिरफ्तारी के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया, व बी वेलमुरूगन पर आईपीसी की धारा 153 ए, 295 ए, 505 (1)सी और 505 (2) के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस को जानकारी लगी है की बी वेलमुरूगन एक खास समुदाय के खिलाफ लगातार फेसबुक पर विवादित पोस्ट किया करता था.