'देशवासियों को 40 रुपए लीटर मिलना चाहिए पेट्रोल...' अपनी ही पार्टी को भाजपा सांसद सुब्रमण्यम की सलाह
'देशवासियों को 40 रुपए लीटर मिलना चाहिए पेट्रोल...' अपनी ही पार्टी को भाजपा सांसद सुब्रमण्यम की सलाह
Share:

नई दिल्‍ली: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बार फिर आसमान छूने लगी हैं. कई शहरों में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. ऐसे में लोगों को समस्या हो रही है. इसके साथ ही अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपने ही नेताओं का विरोध झेलना पड़ रहा है. इस बीच भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने भी पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर सरकार पर हमला बोला है.

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने पेट्रोल की कीमतों को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए एक ट्वीट किया. इसमें उन्‍होंने लिखा कि, 'पेट्रोल के दाम 90 रुपये प्रति लीटर पहुंचना भारत सरकार की तरफ से देशवासियों का आश्‍चर्यजनक शोषण है. रिफाइनरी में पेट्रोल की कीमत 30 रुपये प्रति लीटर होती हैं. इसके बाद सभी तरह के टैक्‍स और पेट्रोल पंप कमीशन मिलाकर इसमें 60 रुपये तक की वृद्धि होती है. मेरी नजर में पेट्रोल को अधिकतम 40 रुपये प्रति लीटर की दर से बेचा जाना चाहिए.'

आपको बता दें कि दिल्‍ली में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 83.71 रुपये और डीज़ल 73.87 रुपये प्रति लीटर हैं. वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम 90.34 रुपये और डीज़ल 80.51 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा हैं. कोलकाता में पेट्रोल 85.19 रुपये और डीज़ल 77.44 रुपये प्रति लीटर हैं. चेन्नई में पेट्रोल 86.51 रुपये और डीज़ल के दाम 79.21 रुपये प्रति लीटर की दर पर मिल रहा हैं.

 

भारत और अमेरिका को चीन का पलटवार, अब चीन ने लगाए अमेरिकी और भारतीय एप कर प्रतिबन्ध

किसान आंदोलन पर बोले नकवी- शाहीनबाग़ के लोगों को भी ऐसे ही भ्रमित किया था

भारत बंद के समर्थन में बोली कांग्रेस- 'किसानों से चोरी बंद करे पीएम मोदी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -