सुब्रमण्यम स्वामी बोले- 16 मई 2014 को हिंदुत्व के लिए शुरू हुआ युद्ध
सुब्रमण्यम स्वामी बोले- 16 मई 2014 को हिंदुत्व के लिए शुरू हुआ युद्ध
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट करते हुए बताया है कि भारत में कब-कब कैसे युद्ध हुए और देश के लोगों को स्वतंत्रता मिली. इसी कड़ी में उन्होंने एक ऐसे युद्ध का उल्लेख किया है, जो हिंदुत्व के लिए है और यह 16 मई 2014 को आरंभ हुआ है. बता दें कि, 16 मई 2014 को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने प्रचंड जीत दर्ज की थी और केंद्र में कांग्रेस को हटाकर सरकार बनाई थी.

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'ब्रिटिश साम्राज्यवाद से भारत की मुक्ति का पहला युद्ध 1857 में हुआ था. दूसरा युद्ध 21 अक्टूबर, 1943 को हुआ था. देश के भीतर गुप्त पश्चिमीकरण से मुक्ति का तीसरा युद्ध 15 अगस्त, 1947 को आरंभ हुआ और 16 मई, 2014 को हिंदुत्व के लिए युद्ध आरंभ हुआ है.' उल्लेखनीय है कि, भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी अमूमन हिंदू अधिकारों की बात करते रहते हैं. उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए लिए पुरजोर आवाज उठाई थी. स्वामी पहले ही बयान दे चुके हैं कि हिंदुओं का मूलभूत अधिकार मुस्लिमों की संपत्ति के अधिकार से ऊपर है क्योंकि वह साधारण अधिकार है.

स्वामी के अनुसार, शीर्ष अदालत ने कई बार कहा है कि मूलभूत अधिकार ही रहेगा बाकी निरस्त हो जाएगा, इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि हम जीतेंगे और मंदिर बनाने के लिए काम आरंभ कर देंगे. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि मूलभूत अधिकार को कोई छीन नहीं सकता और कोई संपत्ति का अधिकार लाएगा तो उसे ख़ारिज कर दिया जाएगा.

अक्टूबर से काफी सस्ती हो सकती है कुकिंग और प्राकृतिक गैस, ONGC को हो सकता है नुकसान

पाक में फिर जारी हुआ पोलियो के विरुद्ध अभियान

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली का बड़ा बयान, कहा- मोदी के नेतृत्व में द्विपक्षीय रिश्ते का स्वर्णिम दौर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -