सोनिया गाँधी की शैक्षणिक योग्यता पर स्वामी ने फिर उठाए सवाल, लोकसभा स्पीकर से की शिकायत

सोनिया गाँधी की शैक्षणिक योग्यता पर स्वामी ने फिर उठाए सवाल, लोकसभा स्पीकर से की शिकायत

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 17वीं लोकसभा 'Who’s Who' प्रकाशन के लिए अपनी शैक्षणिक योग्यता की गलत जानकारी दी है। स्वामी का कहना है कि सोनिया गांधी ने लोकसभा में अपनी शैक्षिक योग्यता के बारे में फिर से गलत जानकारी दी है। 

इस संबंध में भाजपा नेता ने ट्वीट किया है और सबूत के तौर पर कागज पेश किया है। उन्होंने कहा है कि इस बारे में उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से शिकायत की है। स्वामी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखते हुए कहा है कि सोनिया गांधी ने गलत तरीके से कहा है कि 1965 में उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी भाषा में प्रमाण पत्र प्राप्त किया है। इस झूठे दावे पर मैंने 20 साल से अधिक वक़्त पहले शीर्ष अदालत में याचिका लगाई थी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने आगे लिखा कि, 'उस समय न्यायमूर्ति बालकृष्णन के नेतृत्व वाली चीफ जस्टिस बेंच ने इस केस पर सुनवाई की थी। यह अनुरोध किया गया था कि वह इस झूठी जानकारी को फिर से पेश नहीं करेगी और इसलिए मुझे सजा के बगैर मामले को निपटाने की इजाजत देने के लिए 'बड़ा दिल' वाला होना चाहिए। इस आधार पर मैं सहमत था।' 

गोमांस के शक में मुस्लिम युवक को हथोड़े से पीटा, ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

अतीत के दाग धोने की कोशिश में ब्रिटेन, महात्मा गाँधी को देगा अनोखा सम्मान

राहुल गाँधी को दिग्विजय सिंह की सलाह, कहा- लोगों से जुड़ने के लिए भारत यात्रा करें