बीजेपी नेता रूपा गांगुली ने बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की सीबीआई जांच की मांग की
बीजेपी नेता रूपा गांगुली ने बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की सीबीआई जांच की मांग की
Share:

 

भारतीय जनता पार्टी की एक प्रमुख नेता रूपा गांगुली ने हाल ही में पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की सीबीआई जांच की मांग की है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि वर्षों से ट्रेनों के संबंध में कोई "बुरी खबर" नहीं आई है, तो विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले इस तरह की दुर्घटना कैसे हो सकती है?

"क्या ट्रेन अपने आप पटरी से उतर सकती है?" गांगुली ने अपने फेसबुक पेज पर एक सवाल पोस्ट किया। क्या रेलवे ट्रैक को पता है कि चुनाव नजदीक हैं? सालों से ट्रेनों को लेकर कोई बुरी खबर नहीं आई। सीबीआई जांच का आदेश दिया जाए। मानव जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए।"

पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने उनके इस दावे का खंडन किया। मजूमदार के अनुसार मानव त्रासदी पर बहस नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि जांच पूरी होने के बाद दुर्घटना के कारणों का खुलासा हो सकेगा। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी क्षेत्र में बीकानेर-गुवाहाटी रेलवे के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें कम से कम नौ यात्रियों की मौत हो गई। इस टक्कर में हल्के से लेकर विनाशकारी तक 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

घायलों में दस लोगों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। घायलों का जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य को मोयनागुड़ी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. गंभीर रूप से घायल यात्रियों को सिलीगुड़ी के उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज आ सकती है कांग्रेस की पहली सूची

सेना दिवस पर बोले आर्मी चीफ नरवणे- बॉर्डर पर घुसपैठ की फ़िराक में PAK के 400 आतंकी

अब हर 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-Up Day, जानिए पीएम मोदी ने क्यों किया ये ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -