भाजपा नेता का झामुमो पर हमला, कहा- झारखंडी मानसिकता का दोहन कर रहा सोरेन परिवार
भाजपा नेता का झामुमो पर हमला, कहा- झारखंडी मानसिकता का दोहन कर रहा सोरेन परिवार
Share:

रांची: भाजपा के घाटशिला विधान सभा चुनाव प्रभारी रमेश हांसदा ने घाटशिला में प्रेस वार्ता  कर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और सोरेन परिवार पर जमकर हमला बोला है. रमेश हांसदा ने झामुमो और शिबू सोरेन को आदिवासी विरोधी करार दिया है. उन्होंने कहा कि शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन झारखंडी मानसिकता का दोहन कर रहे हैं.

रमेश हांसदा ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) आदिवासियों की भावनाओं को भड़काकर सियासत करना चाहती है. इसके साथ ही आदिवासियों के विकास का कोई भी एजेंडा झामुमो के पास नहीं है. रमेश हांसदा ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के पास मुख्य धारा की सियासत में बने रहने का कोई मुद्दा नहीं है. यह हमेशा से जल जंगल और जमीन का नारा देते आए हैं और हेमंत सोरेन प्रदेश का बालू बेचते हैं. 

उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश के आदिवासियों की भाषा संस्कृति के रक्षा के लिए कई अहम कदम उठाया है. चाहे वह ओलचिकी में पढ़ाई हो या धर्मांतरण बिल लाकर आदिवासियों को ईसाई बनने पर लगाम लगाना हो. परंतु झामुमो ने इसका विरोध किया है. रमेश हांसदा ने कहा कि आज लोगों का झामुमो से मोह भंग होता जा रहा है, इसलिए ही तो दुमका जैसे विधानसभा सीट से भी गुरु जी को लोगों ने नकार दिया. उन्होंने झामुमो को मांगने और भाजपा को देने वाली पार्टी कहा है.

आतंकवाद से सबसे अधिक प्रभावित हैं ये देश, सातवें नंबर पर है भारत का नाम

रविशंकर प्रसाद ने 'उद्धव ठाकरे' पर लगाया बाला साहेब के आदर्शों को नजर अंदाज करने का आरोप

महाराष्ट्र में जोड़-तोड़ की सियासत तेज, अपने समर्थकों के साथ राज्य से बाहर जा रहे अजित पवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -