जम्मू कश्मीर को लेकर राम माधव का बड़ा बयान, कहा- जब तक हालात सामान्य नहीं होते तब तक....
जम्मू कश्मीर को लेकर राम माधव का बड़ा बयान, कहा- जब तक हालात सामान्य नहीं होते तब तक....
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्‍ठ नेता और जम्‍मू-कश्‍मीर के प्रभारी महासचिव राम माधव ने घाटी लिए तैयार विधेयक के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा है कि, जम्मू-कश्मीर के लिए एक विधेयक तैयार किया है, जिसके तहत 31 अक्टूबर के बाद घाटी कुछ समय के लिए केंद्र शासित प्रदेश रहेगी, जिसके बारे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में भी जानकारी दी थी. वहीं स्थिति सामान्य हो जाने के बाद जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दे दिया जाएगा.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि, जम्मू के अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीटों का फिर से परिसीमन किया जाएगा. जिसके बाद प्रस्तावित केंद्र शासित प्रदेश में 114 सीटें होंगी. इनमें से 24 सीटें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) के लिए परिसीमित होंगी, जो कि फिलहाल रिक्त रहेंगी. वहीं 90 सीटें जम्मू-कश्मीर के लिए होंगी. माधव ने आगे कहा कि, जम्मू कश्मीर में ऐसे कई समूह हैं, जिन्हें मानव जीवन के लिए आवश्यक बुनियादी मानवाधिकारों के बगैर अपना जीवन जीना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों के हालातों के बारे में सबको पता है, जिन्हें अपने ही देश में शरणार्थी बनकर रहना पड़ रहा है. वह इसके लिए विवश हैं, किन्तु अब उन पर भी ध्यान दिया जाएगा और उनके पुनर्व्यव्सथापन की व्यवस्था भी की जाएगी. यही नहीं पश्चिमी पाकिस्तान के शरणार्थी भी घाटी में मौजूद हैं, उनके अधिकार भी उन्हें वापस दिए जाएंगे.

आज भूटान दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे हाइड्रो प्रोजेक्‍ट का उद्घाटन

कश्मीर मुद्दे पर हर जगह से पिट रहा पाक, अब ट्रम्प ने भी दिया दो टूक जवाब

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को लेकर बुरी खबर, 10 बजे एम्स पहुंचेंगे सभी मंत्री !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -