भाजपा नेता प्रतापचन्द्र सारंगी का बड़ा बयान, कहा- जिन्हे यहाँ पर कष्ट है, वो देश छोड़कर जाएं
भाजपा नेता प्रतापचन्द्र सारंगी का बड़ा बयान, कहा- जिन्हे यहाँ पर कष्ट है, वो देश छोड़कर जाएं
Share:

सीकर: केंद्रीय राज्य मंत्री प्रतापचन्द्र सारंगी ने बड़ा बयान दिया है. सारंगी ने कहा है कि जिन्हे इस देश में रहने में कष्ट होता है, वो देश छोड़कर जा सकते हैं, किन्तु उन्हें देश को विभाजित करने का अधिकार नहीं है. सारंगी सिरोही जिले के आबू रोड स्थित ब्रह्माकुमारीज के शान्तिवन परिसर में चल रही पांच दिवसीय ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में पहुंचे हैं, जहाँ वे सभा को सबोधित कर रहे थे. 

अध्यात्म से एकता, शांति और समृद्धि विषय पर आयोजित किए गए सम्मेलन में सारंगी ने वैज्ञानिकों से आग्रह किया कि मंगल में मानव जीवन सन्धान करने कि जगह मानव जीवन में मंगल लाने के लिए प्रयास करें. सारंगी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज का पूरा वातावरण प्रभावित करने वाला है. हमारे देश में विज्ञान और अध्यात्म शुरू से एक साथ चलता आया है. यूरोप में विज्ञान और अध्यात्म में प्रतिस्पर्धा है.

कार्यक्रम के बाद प्रेस से बातचीत में सारंगी ने कहा कि जिनको वन्देमातरम नहीं कहना है, उन्हें दूसरा रास्ता तलाश लेना चाहिए. ये मेरा निजी मत है कि वे अपना रास्ता तलाश लें. वंदे मातरम का मतलब है भारत माता की जय. हिंदुस्तान का बंटवारा सम्प्रदायिक आधार पर हुआ है. हमने कहीं नहीं कहा कि, मुसलमान हमारे साथ नहीं रह सकते, किन्तु और विभाजन हम नहीं होने देंगे. पाकिस्तान से वार्ता कैसे होगी, इस पर उन्होंने कहा कि एक हाथ में बंदूक हो तो बातचीत कैसे होगी.

कश्मीर दौरे से लौटे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, बयां की घाटी की हकीकत

उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत पर दर्ज होगा मामला, HC ने दी इजाजत

लाहौर HC में ट्रांसफर किया गया हाफिज सईद का आतंकी फंडिंग का मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -