29 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे पटनायक, गवर्नर ने किया आमंत्रित
29 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे पटनायक, गवर्नर ने किया आमंत्रित
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के गवर्नर गणेशी लाल ने नवीन पटनायक को प्रदेश में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. इससे पहले बीजद अध्यक्ष ने रविवार को राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया. बीजद को 146 विधानसभा सीटों से में 112 सीटों पर जीत मिली हैं. राज भवन के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘‘ बीजद को मिले बहुमत से संतुष्ट होने के बाद, माननीय गवर्नर ने नवीन पटनायक को सरकार का गठन करने के लिए आमंत्रित किया है.’’ 

सरकारी सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि लगातार पांचवीं बार बीजद विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पटनायक ने गवर्नर से भेंट की थी और उन्हें पार्टी के 112 नवनिर्वाचित विधायकों की सूची सौंप दी थी. पटनायक 29 मई को रिकॉर्ड, लगातार पांचवीं दफा सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे. उन्होंने विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व किया था जिसमें बीजद को प्रचंड बहुमत मिला है. 

ओडिशा में कुल 147 विधानसभा सीटें हैं, किन्तु पत्कुरा सीट पर एक उम्मीदवार के निधन और फिर चक्रवात फोनी के कारण दो बार चुनाव टाला जा चुका है.इससे पहले पटनायक सर्वसम्मति से बीजद को विधायक दल का नेता चुना गया था. उन्हें लगातार पांचवीं बार बीजद के विधायक दल का नेता चुना गया है. पार्टी सूत्रों ने कहा है कि पार्टी मुख्यालय में 45 मिनट तक चली बैठक के दौरान नव निर्वाचित बीजद विधायकों ने पटनायक को सर्व सम्मति से अपना नेता चुना. 

अमेठी: भाजपा कार्यकर्ता की अंतिम यात्रा में शामिल हुईं स्मृति ईरानी, दिया अर्थी को कन्धा

चीन के मालवाहक पोत में हुआ गैस का रिसाव, 10 लोगों की दम घुटने से मौत

ऐतिहासिक जीत पर न्यूज़ीलैंड के पीएम ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -