केरल स्वर्ण तस्करी केस: भाजपा का आरोप- सीएम विजयन के दफ्तर से भी जुड़ रहे तार

केरल स्वर्ण तस्करी केस: भाजपा का आरोप- सीएम विजयन के दफ्तर से भी जुड़ रहे तार

कोच्ची: केरल स्वर्ण तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दावा करते हुए कहा है कि इस मामले के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी डी-कंपनी से भी जुड़ रहे हैं. वहीं भाजपा ने इस मामले को लेकर सीएम पिनाराई विजयन पर हमला बोला है. भाजपा राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने कहा है कि अब यह मामला सीएम ऑफिस से जुड़ गया है. इस केस में मुख्यमंत्री कार्यालय के लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि सीएम अब भी इस बात से इंकार कर रहे हैं.   

मुरलीधर ने आगे कहा कि केरल स्वर्ण तस्करी मामले में चार एजेंसियां अलग-अलग पहलूओं की जांच कर रही है. NIA इस मामले में आतंकी वित्त पोषण एंगल की पड़ताल कर रही है. वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ED) धन शोधन मामले की भी जांच कर रही है. इस मामले में पहले ही कई हाई प्रोफाइल लोगों के नाम सामने आ चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का आरोप है कि सपना सुरेश ने दूसरे देशों से फंड लिए थे. 

आपको बता दें कि, जांच एजेंसी का दावा है कि पूछताछ के दौरान स्वप्ना सुरेश ने स्वीकार किया कि केरल के सीएम के पूर्व प्रमुख सचिव एम. शिवशंकर के माध्यम से, उसका CMO के साथ "जुड़ाव" था. एनआईए के अनुसार शिवशंकर ने कई मुद्दों पर स्वप्ना को सलाह दी थी. हालांकि शिवशंकर ने गोल्ड से भरे बैग को राजनयिक तरीके से निकालने में स्वप्ना की सहायता करने से इनकार कर दिया था. NIA के विजय कुमार ने यह बात अदालत में कही है.

बिहार चुनाव: गुस्से में बोले चिराग- अगर हम 'वोटकटवा' हैं तो भाजपा ने 2014 से साथ क्यों रखा ?

चीन ने किया नेपाली भूमि पर अतिक्रमण से इनकार

सीनेटरों द्वारा की जाएगी ट्रम्प की जनगणना योजनाओं की समीक्षा