एके-47 लेकर आए नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या, घटनास्थल से 'भाकपा' का पर्चा बरामद

पलामू: झारखंड के पलामू जिले के अंतर्गत आने वाले पिपरा थाना क्षेत्र में भाजपा नेता मोहन गुप्ता व उनके साथ उपस्थित युवक सूरज सोनी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वारदात में दो अन्य युवक भी जख्मी हुए हैं जिनकी पहचान नहीं हो पाई है। मौके से भाकपा (माओवादी) का पर्चा भी बरामद किया गया है।। ग्रामीणों के मुताबिक, मोहन गुप्ता को एके 47 से तक़रीबन एक दर्जन गोली मारी गई है।

मोहन गुप्ता पिपरा प्रखंड के प्रमुख के पति भी थे। वहीं, घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। साथ ही घायलों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, मोहन कई सालों से नक्सलियों के निशाने पर थे। हत्या के बाद नक्सलियों ने मौके पर पर्चा छोड़कर इसकी जिम्मेदारी ली है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार की देर शाम पिपरा बाजार में मोहन गुप्ता घूम रहे थे। इसी दौरान में मोटरसाइकिल सवार नक्सलियों ने उन्हें गोली मार दी।

इस घटना के बाद मोहन गुप्ता और अन्य तीन को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान मनोज गुप्ता व सूरज सोनी ने दम तोड़ दिया।  2012 में भी मोहन गुप्ता पर नक्सलियों ने हमला किया था। मौके से बरामद पर्चा में भाकपा (माओवादी) की तरफ से लिखा गया है कि विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करें, जनता की जनवादी व्यवस्था की स्थापना करें। लिखा गया है कि जो सरकार काम व रोजगार नहीं दे सकती, उसे कुर्सी पर बैठने का कोई अधिकार नहीं है।

ईडन गार्डन में बैठकर ही लगा रहे थे सट्टा, कोलकाता पुलिस ने तीन सटोरियों को किया गिरफ्तार

बच्चे को जन्म नहीं दे पाई महिला तो ससुराल वालों ने उतारा मौत के घाट

6 दिन तक नौशाद को ढूंढता रहा परिवार, सफदरगंज के मोर्चरी में मिली लाश

 

Most Popular

- Sponsored Advert -