ओडिशा में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, भगवा पार्टी ने किया बंद का आह्वान

Apr 15 2019 06:30 PM
ओडिशा में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, भगवा पार्टी ने किया बंद का आह्वान

भुवनेश्वर: ओडिशा के खुर्दा शहर में अज्ञात बदमाशों ने एक स्थानीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है,  जिसके बाद भाजपा ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस ने सोमवार को मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि मृतक की पहचान खुर्दा जोन-9 के भाजपा मंडल अध्यक्ष मंगुली जेना के तौर पर हुई है. यह घटना रविवार आधी रात की है, जब जेना खुर्दा विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी कालू चरण खांडयात के मकान के समीप खड़े थे और पार्टी के कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श कर रहे थे.

पुलिस ने बताया है कि बाइक पर आए बदमाशों ने चार गोलियां चलाई जिसमें से दो गोली जेना को लग गई. गोली लगने के बाद उन्हें उपचार खुर्दा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने फ़ौरन शहर को सील कर दिया और मामले में जांच आरंभ कर दी. हमलावरों को पकड़ने के लिए विभिन्न जगहों पर छापे भी मारे गए. पुलिस ने बताया कि हत्या के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है.

इस बीच, भाजपा की जिला इकाई ने हत्या के खिलाफ सोमवार सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक खुर्दा में बंद बुलाया है. हत्या की कड़ी निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं से लोकतंत्र में विश्वास और शांति बनाए रखने का आग्रह किया है. प्रधान ने कहा है कि, 'लोग आगामी चुनाव में 'बैलेट' के माध्यम से 'बुलेट' का जवाब देंगे.' 

खबरें और भी:-

वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच भारतीय बाजारों में भी बढ़े कच्चे तेल के दाम

इस कारण शादी सीजन में बनी रहेगी सोने की मांग में तेजी

डॉलर के मुकाबले 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया