'मिनी पाकिस्तान बनता जा रहा राजस्थान का मेवात क्षेत्र... हिन्दुओं पर लगातार हो रहा अत्याचार'

जयपुर: राजस्थान की विधानसभा में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों द्वारा जमकर हंगामा किया गया. भाजपा नेता मदन दिलावर ने प्रश्नकाल के दौरान कहा कि राजस्थान का मेवात क्षेत्र, मिनी पाकिस्तान बनता जा रहा है, यहां लगातार हिन्दुओं को डराया-धमकाया जा रहा है.  मदन दिलावर ने आगे कहा कि मेवात क्षेत्र में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं, महिलाओं पर जुल्म हो रहा है. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है. भाजपा के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही भी रोकनी पड़ी. 

 

मदन दिलावर ने आरोप लगाया कि प्रेम-प्रसंग का झांसा देकर लड़कियों को यहां से ले जाया जाता है और बाद में धर्म बदलवा दिया जाता है. इस क्षेत्र को हिन्दू विहीन करने की साजिश की जा रही है. बता दें कि बीते कुछ दिनों में राजस्थान के मेवात इलाके से कुछ ऐसे मामले प्रकाश में आए हैं, जिनको लेकर बवाल हुआ है. हाल ही में यहां जबरन धर्म परिवर्तन से संबंधित मामला सामने आया था, जिसके बाद विश्व हिन्दू परिषद  (VHP) सहित अन्य संगठनों ने प्रदर्शन किया था. 

VHP द्वारा विभिन्न इलाकों में यहां पर यात्रा भी निकाली गई, जिला स्तर पर ज्ञापन भी सौंपा गया है. अब जाकर ये मामला विधानसभा तक पहुंच गया है, जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस मुद्दे को उठाया था. 

मेघालय में राष्ट्रगान को दिया गया स्वदेशी स्पर्श

मैदान में घुसे डॉग को मिला ICC अवॉर्ड

इस तरह बचे फाइनेंशियल फ्रॉड का शिकार होने से...

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -