नेता प्रतिपक्ष चुने गए धरमलाल कौशिक, छत्तीसगढ़ विधानसभा में करेंगे बहस
नेता प्रतिपक्ष चुने गए धरमलाल कौशिक, छत्तीसगढ़ विधानसभा में करेंगे बहस
Share:

रायपुरः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से नेता प्रतिपक्ष को लेकर चल रही रस्साकशी शुक्रवार को समाप्त होने के बाद छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष और विधायक धर्मलाल कौशिक को राज्य की विधानसभा का नेता प्रतिपक्ष चुन लिया गया है. बताया जा रहा है कि नेता प्रतिपक्ष के लिए धरमलाल कौशिक का नाम खुद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आगे बढ़ाया था. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष के लिए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के नाम पर भी चर्चा चल रही थी, लेकिन विरोध के चलते धरमलाल कौशिक का नाम निर्धारित किया गया.

सिपाही के मोबाइल से शेयर की गई पोस्ट, हार्दिक पटेल की माँ को लेकर लिखी है अभद्र बातें

काफी बैठकों और चर्चाओं के बाद भी जब भाजपा किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई तो शुक्रवार को दिल्ली से आए पर्यवेक्षक थावरचंद गहलोत और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने भाजपा कार्यालय में विधायकों के साथ बैठक की. इस बैठक में रमन सिंह, ननकीराम कंवर, शिवरतन शर्मा और अजय चंद्राकर सहित 15 विधायक उपस्थित थे. इस मीटिंग में धरमलाल कौशिक के नाम पर सब सहमत हो गए. जिसके बाद थावरचंद गहलोत और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने नेता प्रतिपक्ष के रूप में धरमलाल कौशिक के नाम का ऐलान कर दिया.

तीन भाइयों को पटाख़े चलाना पड़े भारी, हुआ कुछ ऐसा

वहीं नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद धरमलाल कौशिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी के अनुसार हम प्रदेश की जनता की समस्याओं को सरकार के सामने रखेंगे.' वहीं विधायक दल की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा है कि 'संगठन नेता प्रतिपक्ष के रूप में एक नाम चाहता था, जिसके बाद सभी विधायकों की सहमति से धरमलाल कौशिक जी को नेता प्रतिपक्ष चुन लिया गया है.' 

खबरें और भी:-

 

भोपाल : पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश का आज पहला दिन

मेरठ में दर्ज हुआ तीन तलाक़ का पहला मामला, पति ने पत्र लिखकर दिया तलाक़

नए साल पर म.प्र पुलिसकर्मियों को सौगात, अब से मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -