निसर्ग की तबाही पर बोले फडणवीस, कहा- किसानों को मिले नुकासन का 75 फीसद मुआवज़ा

Jun 06 2020 10:32 PM
निसर्ग की तबाही पर बोले फडणवीस, कहा- किसानों को मिले नुकासन का 75 फीसद मुआवज़ा

मुंबई: महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान निसर्ग से तबाही के बाद सरकारी राहत को सूबे के पूर्व सीएम और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता फडणवीस ने नाकाफी करार दिया है. उन्होंने कहा कि चक्रवाती तूफान निसर्ग से किसानों को जितना नुकसान हुआ है, उनको उसका कम से कम 75 प्रतिशत मुआवज़ा प्रदान किया जाए.

भारतीय जनता पार्टी नेता फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने चक्रवाती तूफान निसर्ग से हुई तबाही के बाद 100 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है, जो बहुत कम है. उन्होंने कहा है कि, 'जब गत वर्ष महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बाढ़ आई थी, तो मेरी सरकार ने सतारा, सांगली और कोल्हापुर को 4 हजार 708 करोड़ रुपये दिए थे, जबकि नासिक और कोंकण के लिए 2 हजार 108 करोड़ रुपये आवंटित किए थे.'

आपको बता दें कि बुधवार को चक्रवाती तूफान निसर्ग महाराष्ट्र से टकराया था और तबाही मचाई थी. इसमें कई लोगों की जान चली गई थी. इसके साथ ही कई घरों, इमारतों, तटीय गांव की कॉलोनियों, वाहनों, सैकड़ों पेड़ों और खेती की खड़ी फसलों को काफी नुकसान पहुंचा था. पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को ऋण के माध्यम से पैसा जुटाना चाहिए और लोगों की मदद करनी चाहिए. कोरोना वायरस के संकट को लेकर फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का सबसे अधिक कहर है. सूबे में कोरोना वायरस की जांच की क्षमता 35 हजार है, जबकि केवल 10,000 जांच ही की जा रही हैं.

राजाजी नेशनल पार्क से बेमुंडा के जंगल की पहाड़ियों तक पहुंचे गजराज

कम दाम में सोना खरीदने का मौका, जानें क्या है स्कीम

रघुराम राजन का बड़ा बयान, कहा- रहत पैकेज का ऐलान कर बैठ नहीं सकती सरकार