झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी भाजपा की मुश्किलें, इस दिग्गज नेता ने अपनाए बागी तेवर
झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी भाजपा की मुश्किलें, इस दिग्गज नेता ने अपनाए बागी तेवर
Share:

रांची: झारखंड के मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता सरयू राय बागी हो गए हैं। जमशेदपुर जिले में अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करने के बाद उन्होंने CM रघुबर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी सीट पर और अपनी पुरानी सीट जमशेदपुर पश्चिम से भी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। सरयू राय ने कहा कि जमशेदपुर पूर्वी से जहां वे खुद सक्रिय होकर प्रचार अभियान की बागडौर संभालेंगे।वहीं जमशेदपुर पश्चिम सीट पर यह जिम्मा कार्यकर्ताओं का होगा।

इससे पहले राय ने शनिवार को पार्टी नेतृत्व को उनके नाम पर विचार न करने की हिदायत दी थी। राय ने प्रेस वालों में दावा किया कि उनकी उम्मीदवारी को कम से कम जमशेदपुर पश्चिम सीट पर विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिलेगा। राय के बागी होने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि पार्टी जल्द अपने अधिकारिक उम्मीदवार की घोषणा करेगी। निश्चित रूप से जमशेदपुर पश्चिम से दो बार MLA रहे सरयू राय के बगल के विधानसभा क्षेत्र के चुनावी दंगल में कूदने के बाद मुकाबला रोचक हो गया है।

किन्तु यह टक्कर कांटे की होगी या महज प्रचार तक सीमित रह जाएगी, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि अन्य पार्टियां, खासकर झारखंड मुक्ति मोर्चा और AJSU उन्हें समर्थन देते हैं या नहीं। फिलहाल राय ने हेमंत सोरेन की प्रशंसा करके राजनीतिक पहल अवश्य की है। हालांकि जमशेदपुर पूर्वी सीट पर कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ की उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया है।

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर फिर बढ़ा सस्पेंस, शरद पवार ने शिवसेना को लेकर दिया ऐसा बयान

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा- दिल्ली में मौसम साफ़, अब ऑड-ईवन की जरूरत नहीं

राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, कहा- जमीन से जुड़ा है निचला सदन, जबकि उच्च सदन है दूरदर्शी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -