भाजपा नेता अनंत हेगड़े का बड़ा खुलासा, बताया इतने काम समय के लिए फडणवीस को क्यों बनाया गया सीएम
भाजपा नेता अनंत हेगड़े का बड़ा खुलासा, बताया इतने काम समय के लिए फडणवीस को क्यों बनाया गया सीएम
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में जिस प्रकार से चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला और उसके बाद तमाम सियासी ड्रामे के बीच देवेंद्र फड़णवीस ने अजित पवार के साथ मिलकर राज्य में सरकार का गठन किया, उस पर भी जमकर हंगामा हुआ। फडणवीस के दोबारा सीएम बनने के बाद एनसीपी-कांग्रेस व शिवसेना ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया, जिसके बाद आखिरकार फडणवीस को अपने पद से त्यागपत्र देना पड़ा। किन्तु इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े ने बड़ा बयान दिया है।

अनंत कुमार अक्सर अपने बयान के कारण विवादों में रहते हैं। किन्तु महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़णवीस सरकार के तीन दिन के कार्यकाल के कारण हेगडे ने केंद्र सरकार द्वारा दिया गया फंड बताया है। हेगडे ने कहा कि सीएम के पास केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए 40000 करोड़ रुपए का अधिकार होता है और वह इस फंड को सरकार की सभी योजनाओं के लिए आवंटित कर सकता है। फडणनवीस को इस सम्बन्ध में पता था कि अगर एनसीपी-शिवसेना व कांग्रेस की सरकार बनती है तो इस फंड का दुरूपयोग होगा।

हेगडे ने कहा कि केंद्र के फंड का गलत इस्तेमाल होने से बचाने के लिए इस ड्रामे को करने का फैसला लिया गया और देवेंद्र फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री बनें। सीएम बनने के महज 15 घंटों के अंदर उन्होंने 40000 करोड़ रुपए वापस केंद्र सरकार को ट्रांसफर कर दिए। आपको बता दें कि दूसरी बार सीएम बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस केवल तीन दिन ही सीएम की कुर्सी पर रहे, जिसके बाद अजित पवार ने अपने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। अजित पवार के इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था।

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू, इन दो बड़े बिलों पर होगी चर्चा

मोरक्को में दर्दनाक सड़क हादसे में 8 की मौत, 42 घायल

सऊदी अरब बना जी-20 की मेजबानी करने वाला पहला मुल्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -