लद्दाख सांसद नामग्याल का दावा- 2014 से एक इंच जमीन भी चीन को नहीं लेने दी
लद्दाख सांसद नामग्याल का दावा- 2014 से एक इंच जमीन भी चीन को नहीं लेने दी
Share:

लेह: भारत और चीन के बीच जारी सीमा गतिरोध अभी कुछ कम हुआ है. किन्तु लद्दाख के बीजेपी सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने दावा किया है कि 2014 में नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से भारत ने चीन को एक इंच भी भूमि नहीं लेने दी है. निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए नामग्याल ने सीमावर्ती क्षेत्रों में भारत की तरफ से बुनियादी ढांचे के विकास की आवश्यकता पर बल दिया. साथ ही कहा कि सुरक्षा को सशक्त करने का यह एकमात्र तरीका है. उन्होंने कहा कि बॉर्डर के पास रहने वाले लोग किसी पड़ोसी मुल्क के साथ टकराव नहीं चाहते, किन्तु जैसी जरूरत होगी वो वैसे देश के साथ खड़े होंगे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से इस मुद्दे पर सरकार पर चुप्पी बरतने का आरोप लगाने पर नामग्याल ने कहा है कि, “मैं एक ऐसे नेता के संबंध में क्या कह सकता हूं, जो अपनी सरकार के लागू अध्यादेश को फाड़ देता है? डर फैलाना उनके लिए एक राजनीतिक मुद्दा है. मैं सिर्फ यह चाहता हूं कि राहुल गांधी यहां सीमा विवाद को समझने का प्रयास करें, मैंने ट्विटर पर उनके साथ एंगेजमेंट किया है, जहां मैंने एक लिस्ट देकर बताया है कि यूपीए के कार्यकाल में चीन ने कहां कहां भूमि पर कब्जा किया है.”

सांसद नामग्याल ने आगे कहा कि, मैंने इन सभी क्षेत्रों का दौरा किया है और मेरे पास फोटोग्राफिक प्रमाण  है. जब से नरेंद्र मोदी सरकार 2014 में सत्ता में आई है, तब से एक हमने चीन को एक इंच जमीन भी नहीं लेने दी है.” लद्दाख के भाजपा सांसद के अनुसार, यदि भारत अपनी सीमा को मजबूत करना चाहता है, तो सरकार को बुनियादी ढांचे के विकास पर फोकस करना होगा. उन्होंने कहा कि, "जब तक नागरिक आबादी को बढ़ावा नहीं दिया जाता है, तब तक हमारी सीमा सुरक्षा को सशक्त नहीं किया जा सकता है."

पंजाब : इस निर्माण कार्य को लेकर आम आदमी पार्टी ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

केरल : इन स्थानों के बीच जल्द प्रारंभ हो सकता है हाई स्पीड ट्रेन का संचालन

कोरोना मरीज के दाह संस्कार को लेकर मचा बवाल, मुश्किल से काबू में आए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -