घाटी में कश्मीरी पंडितों की बसाहट के लिए प्रतिबद्ध है BJP : राम माधव

घाटी में कश्मीरी पंडितों की बसाहट के लिए प्रतिबद्ध है BJP : राम माधव

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर कश्मीरी पंडितों को लेकर बात उठने लगी है। सवाल उठने लगा है कि आखिर कश्मीरी पंडितों को किस तरह से राज्य में फिर बसाया जा सकता है। इस ममाले में भाजपा के महासचिव राम माधव ने यह स्पष्ट किया है कि कश्मीरी पंडितों को बसाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है लेकिन इस मामले में काफी कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकार इस कार्य को प्रतिबद्धता से करेगी। मगर इसके लिए आधारभूत कार्य करने होंगे। जिसमें कुछ समय लग सकता है।

उन्होंने कहा कि राज्य के हालात काफी मुश्किल हैं और फिर गठबंधन में भाजपा को कार्य करना है। इसलिए इस कार्य में काफी मुश्किल आ रही है। मगर जम्मू-कश्मीर की राज्य सरकार के दोनों ही दलों के बीच अच्छी समझ विकसित हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि कश्मीरी पंडितों को फिर से बसाने की मांग की जाती रही है।

भाजपा ने यह स्पष्ट किया था कि वह सत्ता में आने पर कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों को बसाएगी। उल्लेखनीय है कि कश्मीरी पंडितों द्वारा कश्मीरी पंडितों की वार्ता प्रक्रिया को प्रारंभ करने की बात भी की गई। कश्मीरी पंडितों ने इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय को सरकार से कश्मीर पंडितों को बसाने के लिए किए पूछे जाने की अपील भी की।