गूगल में विज्ञापन पर खर्च करने के मामले में शीर्ष पर है भाजपा, इस नंबर पर है कांग्रेस
गूगल में विज्ञापन पर खर्च करने के मामले में शीर्ष पर है भाजपा, इस नंबर पर है कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: गूगल में विज्ञापनों पर खर्च करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सभी सियासी दलों को पीछे छोड़ दिया है वहीं विज्ञापनों पर खर्च करने के मामले में कांग्रेस छठे पायदान पर है. ‘भारतीय पारदर्शिता रिपोर्ट’ के मुताबिक सियासी दलों और उनसे संबंद्ध घटकों ने फरवरी 2019 तक विज्ञापनों पर कुल 3.76 करोड़ रुपए खर्च किए हैं.  विज्ञापनों पर 1.21 करोड़ रुपए खर्च करने के साथ ही भाजपा इस सूची में शीर्ष पर कायम है, जो कि गूगल पर कुल विज्ञापन खर्चों का करीब 32 फीसद है.

वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इस सूची में छठे स्थान पर है, जिसने विज्ञापनों पर 54,100 रुपए खर्च किए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा के बाद इस लिस्ट में आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी है जिसने विज्ञापनों पर कुल 1.04  करोड़ रुपए खर्च किए हैं. ‘पम्मी साई चरण रेड्डी’ (प्रचारक) ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के प्रचार के लिए 26,400 रुपए खर्च किए हैं. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) और उसके अध्यक्ष चंद्र बाबू नायडू का प्रचार करने वाली ‘प्रमाण्य स्ट्रेटजी कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड’ 85.25  रुपए खर्च करने के साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर है. नायडू का प्रचार करने वाली एक अन्य पार्टी ‘डिजिटल कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड’ विज्ञापन पर 63.43 लाख रुपए खर्च कर चौथे स्थान पर काबिज है. गूगल ने अपनी विज्ञापन नीति के अतिक्रमण की वजह से 11 में से चार राजनीतिक पार्टियों के विज्ञापन को ब्लॉक कर दिया है.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं ओवैसी, विरोधी बोले- हारेंगे AIMIM अध्यक्ष

चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश, अगर 24 घंटे के भीतर नहीं हुआ ये काम तो होगी कार्यवाही...

भाजपा विधायक के नाम से बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, फिर डाले आपत्तिजनक पोस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -