'चुनाव टालने की साजिश रच रही भाजपा..', सीएम भूपेश बघेल ने लगाए आरोप
'चुनाव टालने की साजिश रच रही भाजपा..', सीएम भूपेश बघेल ने लगाए आरोप
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनाव टालने की साजिश करने का इल्जाम लगाया। इतना ही नहीं उन्होंने निर्वाचित आयोग की विश्वसनीयता को भी कटघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग आजकल PMO द्वारा बुलाई जा रही बैठकों में जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भूपेश बघेल ने कहा कि, आज Omicron के कुछ ही मामले हैं। क्या चुनाव टालने की साजिश कर रही है भाजपा? कई अटकलें हैं। एक स्वतंत्र संस्था के रूप में निर्वाचन आयोग की विश्वसनीयता आजकल संदिग्ध है क्योंकि वे PMO द्वारा बुलाई गई बैठक में जा रहे हैं। बघेल ने ये सवाल ऐसे समय में उठाए हैं, जब अगले साल की शुरुआत में होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों को स्थगित करने की चर्चाएं चल रही है। इसको लेकर चुनाव आयोग (EC) चुनावी सूबे उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर है। निर्वाचन आयोग बहुप्रतीक्षित यूपी चुनाव 2022 से पहले की हालात का जायज़ा लेने के लिए राजनीतिक दलों और अन्य हितधारकों के साथ मीटिंग भी  करेगा।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशिल चंद्र, चुनाव आयोग के अधिकारियों की एक टीम के साथ सोमवार को लखनऊ पहुंचें हैं, जहां वे सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक और SSP के साथ मीटिंग करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान, EC यूपी के 75 जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ भी बैठक करेगा। इस बैठक के माध्यम से आयोग को चुनाव संबंधी फीडबैक मिलेगा। इस फीडबैक के आधार पर चुनाव के आयोजन को लेकर में आयोग कोई भी फैसला ले सकता है। बता दें कि इलाहबाद हाई कोर्ट ने हाल ही में PM और चुनाव आयोग से कोरोना के खतरे के मद्देनज़र चुनाव टालने की अपील की थी । 

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

'साइकिल' एक्सीडेंट में मौत हुई या सांड ने टक्कर मारी.. हम देंगे 5 लाख- अखिलेश यादव का ऐलान

पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी 81 साल के हो गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -