कर्नाटक में बीजेपी कैबिनेट गठन के लिए पूरी तरह से तैयार
कर्नाटक में बीजेपी कैबिनेट गठन के लिए पूरी तरह से तैयार
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा पार्टी राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति को खतरे में डालने वाली कई घटनाओं के मद्देनजर मंत्रिमंडल में फेरबदल की योजना बना रही है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को मंगलवार को नई दिल्ली पहुंचने पर हाईकमान से अंतिम निर्देश मिलने की उम्मीद है। राज्य से कैबिनेट पदों के लिए उम्मीदवार भी वाशिंगटन, डी.C में पहुंचे हैं, ताकि कैबिनेट में एक स्थान के लिए समर्थन प्राप्त किया जा सके।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, पार्टी चार खाली कैबिनेट पदों को भरने के साथ-साथ पांच से अधिक कैबिनेट मंत्रियों को हटाने पर विचार कर रही है ताकि नए चेहरों के लिए जगह बनाई जा सके और 2023 में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सत्तारूढ़ पार्टी को तैनात किया जा सके।

हालांकि बोम्मई की बैठक के दौरान चर्चा का मुख्य विषय मेकेदातु परियोजना के लिए अनुमोदन प्राप्त करना है, कैबिनेट फेरबदल या विस्तार के लिए अनुमोदन प्राप्त करना भी महत्वपूर्ण है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी दस से अधिक नए चेहरों के लिए जगह बनाने के लिए पांच से अधिक मौजूदा मंत्रियों को हटाने पर विचार कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र को कैबिनेट का पद दिया जाएगा। पार्टी को इस मामले पर फैसला करना होगा क्योंकि भाजपा के मजबूत नेता बीएस येदियुरप्पा का समर्थन आने वाले चुनावों में महत्वपूर्ण है। इस संबंध में पार्टी के कदम ने बहुत रुचि पैदा की है, खासकर जब येदियुरप्पा की भूमि अधिसूचना रद्द करने की जांच को हाल ही में पुनर्जीवित किया गया था।

यात्रियों के अच्छी खबर! अब मेट्रो स्टेशन पर रेंट पर मिलेगी साइकिल, मात्र 2 रूपये होगा किराया

कोविड अपडेट : भारत में 795 नए मामले, सक्रिय मामले घटकर 12,054 हो गए

'यदा यदा ही धर्मस्य..', अब हिमाचल प्रदेश के बच्चों को भी पढ़ाई जाएगी श्रीमद्भगवद्गीता, सरकारी आदेश जारी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -