चुनावी मोड में भाजपा, यूपी के बाद उत्तराखंड में डाला बड़े नेताओं ने डेरा
चुनावी मोड में भाजपा, यूपी के बाद उत्तराखंड में डाला बड़े नेताओं ने डेरा
Share:

देहरादून: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में ही नहीं भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में भी चुनावी तैयारियों की गति बढ़ा दी है। यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी  के बड़े नेता निरंतर उत्तराखंड का दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी के पश्चात् आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी कुमाऊं में तीन दिन के दौरे पर हैं। दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई नेता दौरा कर चुके हैं। केंद्र सरकार ने प्रदेश में कई योजनाओं का आरम्भ भी किया है।

वही जनरल वीके सिंह बद्रीनाथ के दौरे पर हैं तो जल शक्ति मंत्री प्रहलाद पटेल भी कल से देहरादून में हैं। आज उन्होंने बीजेपी मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर सरकार एवं अपने मंत्रालय की सफलताएं गिनाईं तथा दावा किया कि राज्य के 47 प्रतिशत घरों के नलों में पानी पहुंचा दिया गया है। प्रहलाद पटेल का कहना है कि मौजूदा सरकार में असंभव से नजर आने वाले काम भी संभव हुए हैं। आने वाले कुछ ही महीनों में प्रदेश के अंदर विधानसभा चुनाव होने हैं। 

वही ऐसे में हम निर्वाचन आयोग को चिट्ठी लिखकर मांग करेंगे कि सर्वदलीय बैठक में निर्वाचन आयोग सभी दलों से चर्चा कर जल निगम तथा जल संस्थान कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी न लगाने की बात करे। जिससे बहुत जरुरी सेवाओं में सम्मिलित जल जीवन मिशन के कार्यों की टेंडर प्रक्रिया भी चलती रहे, जिससे सभी योजनाएं निर्धारित वक़्त पर पूरी हो सके। प्रहलाद पटेल ने बताया, जब जल जीवन मिशन योजना लॉन्च हुई थी, तब उत्तराखंड में 8 प्रतिशत घरों में पानी के कनेक्शन थे अब उत्तराखंड में 47 प्रतिशत पानी के कनेक्शन उत्तराखंड में हैं। 

आज शादी के बंधन में बंधेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के बेटे, फूलों से सजा गुरुघर 

दो दिन बाद अन्धकार में डूब जाएगी दिल्ली ! मात्र एक दिन का कोयला शेष

ईरान के पूर्व राष्ट्रपति ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -