महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा ने केशव प्रसाद और भूपेंद्र सिंह को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा ने केशव प्रसाद और भूपेंद्र सिंह को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
Share:

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय संगठन ने उत्तर प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही पंचायती राज राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह को बड़ी जिम्मेदारी दी है. केन्द्रीय टीम की तरफ से जारी की गई एक विज्ञाप्ति में केशव मौर्य को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का सहप्रभारी नियुक्त किया गया है. 

वहीं, भूपेन्द्र चौधरी को हरियाणा विधानसभा चुनाव के सहप्रभारी नियुक्त किया गया है. उत्तर प्रदेश से विधान परिषद सदस्य केशव प्रसाद मौर्य को चुनाव प्रबंधन का चाणक्य माना जाता है. उप्र विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रहे केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के फूलपुर लोकसभा चुनाव में 2014 में पहली बार भगवा पार्टी का परचम लहराया था. उनके नेतृत्व में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया था. इसी कारण उन्हें राज्य का डिप्टी सीएम भी बनाया गया था.

वहीं, जाट बिरादरी से संबंध रखने वाले चौधरी भूपेंद्र सिंह की सत्ता व सरकार में अच्छी पकड़ है. इससे पहले वह पश्चिमी उप्र में क्षेत्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. राज्य सरकार में पंचायतीराज (स्वतंत्र प्रभार) एवं लोक निर्माण राज्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह को भी चुनाव प्रबंधन की भी काफी जानकारी है, इसी वजह से उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई है.

एयरसेल-मैक्सिस मामला: चिदंबरम और कार्ति की गिरफ़्तारी पर लगी रोक 23 अगस्त तक बढ़ी

कांग्रेस नेता 'गुलाम नबी आज़ाद' के बाद इस नेता की श्रीनगर एयरपोर्ट से दिल्ली की वापसी

'जीतनराम मांझी' ने अपने बयान में कही बड़ी बात, इस तरह पार्टी को हर बार ठगा गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -