भाजपा को एक और बड़ा झटका, राजस्थान-मप्र भी निकलेंगे हाथ से : सर्वे

हाल ही में कर्नाटक की राजनीति ने भाजपा को एक करारा झटका दिया हैं. 15 मई को हुई विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद उसे राज्य की सबसे बड़ी पार्टी के तहत राज्यपाल वजुभाई वाला ने सरकार बनाने का न्योता दिया था. लेकिन कांग्रेस-जेडीएस की कड़ी मेहनत के कारण भाजपा की सरकार महज 55 घंटों के भीतर ही गिर गई. इसके बाद कल जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन से जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. भाजपा को इस तरह एक बड़ा झटका लगा हैं. वहीं इस खबर के माध्यम से अब भाजपा को एक और बड़ा झटका लग सकता हैं. 

दरअसल, इस वर्ष के अंत में देश के मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव होने हैं. और इन चुनावों को देखते हुए देश के कुछ संस्थानों द्वारा एक सर्वे कराया गया. जिसमे भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर खतरा मंडरा रहा हैं. दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं बन रही हैं. 

सर्वे में बताया गया है कि इन दोनों राज्यों में कांग्रेस वापसी के लिए तैयार हैं. बता दे कि राजस्थान और मध्य प्रदेश दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकार हैं. लेकिन सर्वे से ज्ञात हो रहा है कि राजस्थान में वसुंधरा और मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार कुछ दिनों की मेहमान हैं. मप्र में बीजेपी का वोट शेयर 34 फीसदी और कांग्रेस का 49 फीसदी रह सकता है. वहीं राजस्थान में भाजपा को 39 फीसदी वोट जबकि कांग्रेस को 44 फीसदी वोट मिलेंगे. 

किम जोंग उन पर भड़के ट्रंप ने रद्द की सिंगापुर मुलाक़ात

भाजपा के 'शत्रु' ने पीएम मोदी को तुतीकोरिन हिंसा, कठुआ, पेट्रोल-डीजल पर ऐसे घेरा एक साथ

ठाकरे का भाजपा पर करारा प्रहार, कहा- विचारहीन हो गई है भाजपा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -