मणिपुर में होगी इस बार बीजेपी की सरकार - प्रकाश जावड़ेकर
मणिपुर में होगी इस बार बीजेपी की सरकार - प्रकाश जावड़ेकर
Share:

इम्फाल. मणिपुर राज्य में चुनावी सियासत उरूज पर है, कांग्रेस से ओकराम इबोबी सिंह लगभग 14 वर्ष से मुख्यमंत्री पद पर है. 60 सदस्यो की मणिपुर विधानसभा के लिए 4 और 8 मार्च को चुनाव होने है. इसी कारण सियासी घमासान जोरो पर है और पार्टिया प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. इसी मामले में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का दावा है की मणिपुर में बीजेपी 40 से अधिक सीट जीतेगी और राज्य में बीजेपी की ही सरकार बनेगी.

बता दे कि मणिपुर में विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है, राज्य में 15 वर्षो से कांग्रेस की सरकार है किन्तु बीते छह महीने में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता जिनमें मंत्री भी शामिल हैं, वह अब कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. यद्यपि बीजेपी इस बार मणिपुर राज्य में अपने प्रमुख गठबंधन सहयोगी एनपीपी, एनपीएफ और लोक जनशक्ति पार्टी के बगैर चुनाव लड़ रही है. ये सभी पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ रही है.

बता दे कि बीजेपी ने इस बार महाराष्ट्र में भी अपनी गठबंधन पार्टी शिवसेना से अलग होकर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. किन्तु मुम्बई में सिर्फ 2 सीट ज्यादा होने से शिवसेना प्रमुख ने मुम्बई में अपनी पार्टी के नेता ने महापौर बनाने की घोषणा की है.


ये भी पढ़े 

जहां भी कांग्रेस ने राज किया प्रदेशों के विकास के लिए कुछ नहीं किया

PM नरेंद्र मोदी की आम सभा आज, दो जगह मिले ग्रेनेड

बीजेपी नेता के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -