लोकसभा चुनाव: सुभाषचंद्र बोस के प्रपौत्र को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार, कोलकाता दक्षिण से आज़माएंगे किस्मत
लोकसभा चुनाव: सुभाषचंद्र बोस के प्रपौत्र को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार, कोलकाता दक्षिण से आज़माएंगे किस्मत
Share:

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा जारी की गई पहली सूची में पश्चिम बंगाल के 27 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. भाजपा ने पश्चिम बंगाल में सुभाषचंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस को उम्मीदवार बनाया है. चंद्र कुमार बोस को कोलकाता दक्षिण से मैदान में उतारा गया है. चंद्र कुमार बोस पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा की ओर से सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ चुनावी रण में उतरे थे.

जम्मू कश्मीर: कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच आधा-अधूरा गठबंधन

उल्लेखनीय है कि चंद्र कुमार बोस, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार से आते है. वे नेताजी के पड़पोते हैं. भाजपा ने जादवपुर सीट से अनुपम हाजरा, मेदिनीपुर सीट से दिलीप घोष, आरामबाग सीट से तपन रॉय, बशीरहाट सीट से सायंतन बसु, कूचबिहार सीट से निशीथ प्रमाणिक, आसनसोल सीट से बाबुल सुप्रियो सहित कई लोगों के टिकट के नाम तय कर दिए हैं. भाजपा के दिग्गज नेता जे पी नड्डा ने प्रेस वार्ता में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की. उन्होंने बताया है कि 16 मार्च, 19 मार्च और 20 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की गई थी. इसमें एक-एक करके प्रदेशों पर चर्चा हुई जिसमें भाजपा अध्यक्ष शाह, पीएम मोदी भाई शामिल हुए थे.

एमपी में कांग्रेस को झटका, हिमाद्री सिंह BJP में शामिल

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 23 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है. भाजपा की प्रदेश इकाई के एक नेता ने कहा था कि, ‘‘यह अभूतपूर्व है कि हमें कुछ सीटों पर बड़ी मात्रा में आवेदन प्राप्त हो रहे हैं. 10 वर्ष पहले हमें लोगों को हमारे टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए मनाने में काफी मेहनत करना पड़ती थी.’’

खबरें और भी:-

यूपी में BJP को एक और बड़ा झटका, भाजपा अध्यक्ष की पुत्रवधु ने थामा कांग्रेस का हाथ

पीएम मोदी ने चौकीदारों से मांगी माफ़ी, कहा विपक्ष कर रहा आपका अपमान

यूपी में कांग्रेस को मिला बल, इनकम टैक्स कमिश्नर प्रीता ने नौकरी छोड़ थामा दामन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -