बंगाल चुनाव: जिसके घर में शौचालय तक नहीं, उस महिला दिहाड़ी मजदूर को भाजपा ने बनाया प्रत्याशी
बंगाल चुनाव: जिसके घर में शौचालय तक नहीं, उस महिला दिहाड़ी मजदूर को भाजपा ने बनाया प्रत्याशी
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने वाला है। राज्य में चुनाव जीतने के लिए सभी पार्टियां जनता को रिझाने का एक भी मौका जाने नहीं दे रहीं हैं। ऐसा ही कुछ राज्य की सत्ता पाने की इच्छा रखने वाली भारतीय जनता पार्टी भी कर रही है। दरअसल, भाजपा ने राज्य की बांकुरा स्थित सल्तोरा विधानसभा सीट से एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी को टिकट दे दिया है। माना जा रहा है कि ऐसा करने के पीछे भाजपा का मकसद है कि लोगों में यह संदेश जाए कि आम जनता भी अपनी लगन और ईमानदारी से एक नेता सकती है।

भाजपा प्रत्याशी बनकर हाल ही में अपना नामांकन दाखिल करने वाली 30 वर्षीय चंदना बौरी ने बताया है कि तीन बकरी, तीन गाय, एक झोपड़ी, बैंक में जमा नकद मिलाकर उनके पास कुल 31,985 रुपये की संपत्ति है। वहीं, चंदना के पति सरबन एक राजमिस्त्री हैं। उन्हें एक दिन की दिहाड़ी के 400 रुपये मिलते हैं। चंदना भी अपने पति के काम में हाथ बंटाती हैं। दोनों मनरेगा कार्ड धारक हैं और उनके तीन बच्चे भी हैं। बता दें चंदना के घर में शौचालय नहीं है। इसके साथ ही पीने के पानी के लिए नल का प्रबंध भी नहीं है। ऐसे में उन्हें बाहर जाकर पानी लाना पड़ता है।

चंदना ने कहा कि, 'हमें शौच के लिए पास के मैदान तक जाना होता था. गत वर्ष हमें 60,000 रुपये की प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त मिली और दो पक्के कमरे बनाए गए।’ वहीं, अपनी उम्मीदवारी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, 'मुझे स्थानीय लोगों से आठ मार्च को अपनी उम्मीदवारी के बारे में जानकारी मिली। मैं एक गरीब परिवार से आती हूं। मुझे उम्मीदवार बनाकर भाजपा ने दिखाया है कि एक नेता बनने के लिए किसी की आर्थिक स्थिति मजबूत हो यह आवश्यक नहीं।'

ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुश्तैनी महल 'जय विलास पैलेस' में चोरी, पुलिस विभाग में हड़कंप

केरल में राज्यसभा की तीन सीटों पर इस दिन होगा चुनाव

आज पीएम मोदी के मंच पर दिखेंगे शिशिर अधिकारी, थाम सकते हैं भाजपा का दमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -