बीजेपी अंग्रेजो की नीति अपना रही है : अखिलेश
बीजेपी अंग्रेजो की नीति अपना रही है : अखिलेश
Share:

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर अंग्रेजों की ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति अपनाने का आरोप लगाया है.और जनता से ऐसी ‘विभाजनकारी शक्तियों’ से होशियार रहने को कहा. मुख्यमंत्री ने एक साक्षात्कार में कहा,' बीजेपी समाज को बांट रही है. उसने देश की गंगा-जमुनी तहजीब को मिटाने के लिये लव जिहाद और गुलाबी क्रांति जैसा मुद्दा उठाया. वह अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति पर चल रही है. यह समय की मांग है कि जनता ऐसी विभाजनकारी शक्तियों से सतर्क रहे.

उन्होंने कहा, ‘1857 की क्रांति यानी प्रथम स्वतंत्रता संग्राम बहुत भावनात्मक तरीके से शुरू किया गया था. बाद में अंग्रेजों ने लोगों को बांटने के लिये उसी धरणा का इस्तेमाल किया और फिर देश पर राज भी किया. यही चीज इस समय भी हो रही है. हालांकि स्थितियां अब बदली हैं और लोग ऐसी साजिशों को नाकाम करने को तैयार हैं. अखिलेश ने कहा कि विपक्षी पार्टियां ‘लाउडस्पीकर और डीजे बजाने’ जैसे मुद्दों को लेकर ही लड़ रही हैं, क्योंकि उनके पास लोगों से कहने के लिये और कुछ है भी नहीं.

मुख्यमंत्री ने कहा, बीजेपी ने लोगों के लिये कुछ नहीं किया और अब वे बेमतलब के मुद्दे ही उठा रहे हैं. मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे विकास के बारे में तो बात करें. मेरी सरकार ने विकास का एजेंडा लागू किया है और अगर यह जारी रहा तो उत्तर प्रदेश जल्द ही देश में सबसे आगे होगा. विभिन्न मंचों से केन्द्र पर उत्तर प्रदेश के साथ ‘सौतेला बर्ताव’ करने का आरोप लगा चुके मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार के रिश्तों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि सारी चीजें इसी बात से साफ हो जाती हैं कि राज्य सरकार ने इस साल मई में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की पूर्ति के लिये सात हजार करोड़ रुपये मांगे थे, जिनमें से केन्द्र सरकार सिर्फ 2800 करोड़ रुपये देने को राजी हुई, मगर वह धन भी अभी तक नहीं मिला. अखिलेश ने कहा,‘हम किसानों को अब तक अपने संसाधनों से 3500 करोड़ रुपये बांट चुके हैं. राजनीतिक खेल खेलना बहुत आसान है लेकिन जनता के बीच जाकर वास्तव में काम करना बहुत मुश्किल है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -