भाजपा आज घोषित करेगी उत्तराखंड व यूपी चुनाव के लिए कैेंडिडेट की लिस्ट
भाजपा आज घोषित करेगी उत्तराखंड व यूपी चुनाव के लिए कैेंडिडेट की लिस्ट
Share:

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जा सकती है। संभावना है कि आज भाजपा जो पहली सूची जारी करने जाएगी उसमें डेढ़ सौ नाम शामिल होंगे। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नाम अंतिम तौर पर तय होंगे। भारतीय जनता पार्टी इस माह में ही करीब 20 तारीख तक उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड के नामों की घोषणा करने के प्रयास में लगी है।

उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। ऐसे में भाजपा अपनी तैयारी में लगी है। गौरतलब है कि 5 राज्यों के तहत उत्तरप्रदेश, पंजाब, गोवा, मणिपुर आदि क्षेत्रों में चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में उत्तरप्रदेश में 7 चरण में मतदान होगा। पहला चरण 73 सीट पर 11 फरवरी को आयोजित होगा। 15 फरवरी को तीसरा चरण होना है। अगले चरण क्रमशः 19 फरवरी, 23 फरवरी, 5 वें चरण मेें 52 सीटों पर मतदान होगा तो दूसरी ओर 27 फरवरी को छठा चरण होगा।

जिसमें 49 सीट पर वोटिंग होगी और अंतिम चरण में 40 सीट वोटिंग के लिए रखी गई हैं। जबकि उत्तराखंड में 15 फरवरी को मतदान होना है। भारतीय जनता पार्टी गोवा, पंजाब में भी अच्छा प्रयास कर रही है लेकिन उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड उसके लिए मायने रखते हैं दरअसल उत्तराखंड जातिगत समीकरण और क्षेत्रीय राजनीति वाला प्रदेश है यदि यहां पर कमल खिलता है तो लंबे समय बाद भाजपा की सरकार बनेगी। 

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने नरेश उत्तम को किया तलब

5 राज्यों के चुनाव के लिए BJP दिल्ली में करेगी मंथन

दिल्ली में केजरीवाल की लोकप्रियता हो रही है कम

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -