यूपी चुनाव: भाजपा ने फाइनल किए 94 उम्मीदवारों के नाम, अयोध्या से उतर सकते हैं CM योगी
यूपी चुनाव: भाजपा ने फाइनल किए 94 उम्मीदवारों के नाम, अयोध्या से उतर सकते हैं CM योगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की मीटिंग में गुरुवार को शुरुआती तीन चरणों से संबंधित 172 सीटों पर साढ़े तीन घंटे तक मंथन हुआ. मीटिंग में पहले दो चरणों की 113 सीटों में से 94 प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं. वहीं, लगभग एक दर्जन विधायकों (MLAs) के टिकट कटे हैं. बाकि 19 सीटों पर पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा प्रत्याशी तय करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, कल यानी शनिवार को उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है. बैठक में कोरोना संक्रमित होने की वजह से जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी वर्चुअली जुड़े थे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, CEC के सदस्य और सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे. पीएम नरेंद्र मोदी भी बैठक में वर्चुअली शामिल हुए.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में पार्टी ने फैसला लिया है कि इस चुनावी दंगल में सीएम योगी आदित्यानाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी ताल ठोकेंगे. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. वहीं केशव प्रसाद मौर्य को सिराथू, दिनेश शर्मा को लखनऊ की किसी सीट से प्रत्याशी बनाया जा सकता है.

'आतंकियों का समर्थन' कर रहा था Twitter, जैसे ही कोर्ट पहुंचा मामला अक्ल आ गई ठिकाने

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

विधानसभा चुनावों में बड़ा 'गेम' कर सकता है Twitter, पहले से विवादों में है ये 'साइट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -