मुंगावली-कोलारस परिणाम : 'शिव' के राज में भाजपा फेल, कांग्रेस का चला जादू
मुंगावली-कोलारस परिणाम : 'शिव' के राज में भाजपा फेल, कांग्रेस का चला जादू
Share:

मुंगावली में 2124 वोटों से जीत दर्ज करने के बाद अब कांग्रेस ने कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में भी जीत दर्ज कर सीट अपने नाम कर ली है. कांग्रेस और भाजपा ने अपने आला नेताओं के साथ मिलकर कई महीनों पहले से इन दोनों विधानसभा सीटों पर कैंपेनिंग शुरू कर दी थी. कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए यह सीटें, अंत में होने वाले मुख्य चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण थी. 

कोलारस विधानसभा सीट पर कांग्रेस के महेंद्र रामसिंह यादव ने भाजपा के देवेंद्र कुमार जैन को 8083 वोटों से पछाड़कर सत्ता कायम कर ली है. कांग्रेस ने इस चुनाव में अपना पूरा दमखम लगाकर महीनों पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में अपने पैर ज़माने शुरू कर दिए थे, जिसका परिणाम अब जाकर उन्हें मिल ही गया. 

बता दें, 2018 के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा के मुख्य चुनाव होने है. इस दृष्टि से यह चुनाव कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए साख का सवाल बन गए थे. चुनाव से पहले काफी विवाद भी हुए, कहीं दोनों पार्टियों पर पैसे बाटने का आरोप लगा, तो कहीं शराब बाटने का. खैर अंत जो भी हुआ, जनता का फैसला था. अब देखने वाली बात यह होगी कि यह चुनाव, मुख्य चुनाव को किस तरह प्रभावित करते है. 

मुंगावली में कांग्रेस ने जलाई जीत की 'ज्योति'

कोलारस और मुंगावली चुनाव: भाजपा को बढ़त, कांग्रेस चिंता में

तेरहवां चरण: कोलारस में काउंटिंग स्लो, मुंगावली में कांग्रेस की बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -