कर्नाटक: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी की आपातकालीन बैठक
कर्नाटक: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी की आपातकालीन बैठक
Share:

हाल ही में कर्नाटक चुनाव में आए त्रिशंकु परिणाम के बाद चल रहा ड्रामा रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट के बीजेपी को बहुमत साबित करने के फैसले के बाद बीजेपी ने अपने विधायकों की आपातकालीन बैठक बुलवाई है. इससे पहले ही हाल ही में बीजेपी विधायक के जी बोपैया को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया, जो अस्थाई रूप से कल सदन की कार्यवाही को पूरी करेंगे. 

सुप्रीम कोर्ट के आदेशनुसार कल शनिवार को कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को बहुमत साबित करना है, इसी के चलते येदियुरप्पा ने आज बीजेपी के सभी विधायकों की आपातकालीन बैठक बुलाई जिसके बाद इस मुद्दे पर चर्चा हुई, सूत्रों के अनुसार मिल रही खबर के अनुसार कांग्रेस और जेडीएस के कुछ विधायकों को बीजेपी का समर्थन मिलना है, ऐसा ही दावा बीजेपी भी कर रही है. 

कर्नाटक में चल रहे इस ड्रामे की असली वजह कर्नाटक में आए त्रिशंकु परिणाम है, जिसमें बीजेपी 104 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है वहीं कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 जिसके बाद कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन किया, इसके ठीक बाद कुमारस्वामी ने एक और खुलासा करते हुए बीजेपी पर विधायकों को 100-100 करोड़ में खरीदने का आरोप लगाया है, हालाँकि बहुमत साबित करने से पहले राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवा दी, अब देखने वाली बात यह होगी कि बीजेपी फ्लोर पर बहुमत साबित कर पाती है या नहीं. 

कर्नाटक चुनाव में गिरती संविधान की लाज...

बीजेपी विधायक बने कर्नाटक के स्पीकर, कांग्रेस फैसले से नाराज

SC के फैसले पर येदियुरप्पा का जवाब- साबित करेंगे बहुमत, लेकिन कैसे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -