बीजेपी के घोषणा पत्र जारी नहीं करने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
बीजेपी के घोषणा पत्र जारी नहीं करने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली : हमेशा चौंकाने वाले फैसले लेने वाली बीजेपी ने इस बार गुजरात चुनाव में घोषणा पत्र जारी नहीं कर सबको चौंका दिया है , जबकि पिछले 2012 के चुनाव में एक हफ्ते पहले ही अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया था. बीजेपी कि द्वारा घोषणा पत्र जारी नहीं करने पर कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए इसे गुजरात की जनता का अपमान बताया है.

उल्लेखनीय है कि घोषणा पत्र वह दस्तवेज होता है जिसमें पार्टी उन वादों के जिक्र करती है जिन्‍हें सरकार बनने के बाद वह अगले पांच सालों में पूरा करेगी. कांग्रेस ने अपना घोषणा-पत्र 7 दिन पहले ही घोषित कर दिया. लेकिन बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव तक जारी नहीं करने पर कांग्रेस ने इसकी आलोचना की है.कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और अहमद पटेल ने ट्वीट किया है और इसे गुजरात की जनता का अपमान बताया है. राहुल ने लिखा भाजपा ने गुजरात के लोगों के प्रति अविश्वसनीय अनादर दर्शाया है.वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने तंज कसा कि जुमले का इस्तेमाल करना ही भाजपा का घोषणापत्र है.

बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है. जबकि गुजरात से पहले हिमाचल प्रदेश में जो चुनाव हुए उसके लिए भी भारतीय जनता पार्टी ने 10 दिन पहले अपना घोषणा पत्र तैयार किया था. अब इसके पीछे भाजपा की क्या नीति है यह तो वही जानें. हो सकता है उनका कोई गुप्त अजेंडा हो. लेकिन बिना घोषणा पत्र के चुनाव लड़ना अचरज तो पैदा कर रहा है .

यह भी देखें

दूसरे दौर में पीएम मोदी और राहुल की सभाएं आज

क्या मणिशंकर पर कार्रवाई गुजरात थामने की कोशिश है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -