दीदी के गढ़ में भाजपा के दिलीप घोष ने खिलाया कमल, पार्टी को बंगाल में 18 सीटें
दीदी के गढ़ में भाजपा के दिलीप घोष ने खिलाया कमल, पार्टी को बंगाल में 18 सीटें
Share:

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने गुरुवार को मेदिनीपुर लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के मानस भूनिया को शिकस्त दी है। दिलीप घोष ने राज्यसभा के वर्तमान सांसद भूनिया को 87,275 मतों के भारी अंतर से मात दी है। जीत के बाद घोष ने कहा कि, 'मेरे ऊपर और पार्टी कार्यकर्ताओं पर कई हिंसक हमलों के बाद भी हमने प्रदेश में राजनीतिक बदलाव लाया है। लोग यह मानने लगे हैं कि तृणमूल को भाजपा ही सत्ता से बाहर कर सकती है।'

2014 में बंगाली फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री तृणमूल कांग्रेस की संध्या रॉय ने 1,85,128 मतों से इस लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस चुनाव में भाजपा पश्चिम बंगाल में 18 सीटों पर जीत हासिल की है। 2014 के चुनाव में केवल दो सांसद थे। टीएमसी सुप्रीमो एवं सीएम ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के विजयी प्रत्याशियों को बधाई दी और नतीजों की समूची समीक्षा की आवश्यकता पर बल दिया। 

ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'विजेताओं को बधाई। किन्तु हारने वाले सभी पराजित नहीं हैं। हमें पूरी समीक्षा करनी है और फिर हम आप सभी के साथ अपने विचार बाटेंगे। मतगणना की प्रक्रिया पूरी होने दीजिए और EVM से वीवीपैट का मिलान पूरा होने दीजिए।' आपको बता दें कि 2014 में पश्चिम बंगाल में भाजपा केवल 2 सीटों पर जीत पाई थी, वहीं इस बार के चुनाव में भाजपा ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की है।

देवबंद रैली आई काम, प्रचंड मोदी लहर में भी 10 सीटें जीत गई बसपा

सारण लोकसभा सीट: भाजपा के राजीव प्रताप रूडी ने खिलाया कमल, राजद के चन्द्रिका राय हारे

पीएम मोदी की जीत से बदला पाकिस्तान का रुख, सुषमा स्वराज के लिए खोला अपना एयरस्पेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -