भाजपा ने की मांग- 17 सितंबर को मनाया जाए 'तेलंगाना मुक्ति दिवस'

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने टीआरएस के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार से 17 सितंबर को राज्य भर में आधिकारिक तौर पर तेलंगाना मुक्ति दिवस को भव्य तरीके से मनाने की मांग की है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को संबोधित एक पत्र में, राज्य भाजपा प्रमुख और सांसद, बंडी संजय कुमार ने उन्हें शहीद स्मारक के लिए भूमि आवंटित करने और केंद्र से वित्तीय सहायता के साथ निर्माण करने के लिए कहा। स्मारक को 2022 तक युद्ध स्तर पर पूरा किया जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि कई मौकों पर पार्टी ने टीआरएस सरकार से 17 सितंबर को आधिकारिक तौर पर तेलंगाना मुक्ति दिवस मनाने की मांग की थी।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके अरुणा ने गुरुवार को मांग की कि 17 सितंबर को आधिकारिक तौर पर तेलंगाना मुक्ति दिवस के रूप में मनाया जाए। तेलंगाना के लिए यह तारीख बेहद अहम है। शेष भारत को जहां 15 अगस्त, 1947 को अपनी स्वतंत्रता मिली, वहीं तेलंगाना को 17 सितंबर, 1948 को अपनी मुक्ति मिली। 

मुख्यमंत्री केसीआर ने इस तिथि का उपयोग तेलंगाना आंदोलन के दौरान लोगों की भावनाओं को प्रज्वलित करने के लिए किया। उन्होंने तेलंगाना के मुक्ति दिवस को आधिकारिक तौर पर मनाने की बात कही, लेकिन अब वह इस बारे में बात तक नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 17 सितंबर को एक बैठक के लिए निर्मल में होने वाले थे और तेलंगाना के मुक्ति दिवस को मनाने के इच्छुक कोई भी व्यक्ति बैठक में भाग ले सकता है।

कांग्रेस में जा सकते हैं CPIM नेता कन्हैया कुमार, राहुल गाँधी से मिलने के बाद अटकलें तेज़

MP: CM शिवराज सिंह ने किया आदिवासियों का सपना साकार, करवाई हेलीकॉप्टर में सैर

QUAD मीटिंग से पहले जो बाइडेन से मिल सकते हैं पीएम मोदी, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -