मोदी- ममता में संघर्ष चरम पर, भाजपा ने की बंगाल में दोबारा मतदान की मांग
मोदी- ममता में संघर्ष चरम पर, भाजपा ने की बंगाल में दोबारा मतदान की मांग
Share:

नई दिल्‍ली : 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हुई हिंसक वारदातों को लेकर भाजपा सोमवार को चुनाव आयोग पहुंची है. भाजपा के प्रतिनिधिमंडन ने निर्वाचन आयोग पहुंचकर मुख्य चुनाव आयुक्‍त से मामले की शिकायत की है. इस दौरान भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की कि पश्चिम बंगाल में प्रथम से लेकर सातवें और अंतिम चरण के मतदान तक जिन-जिन सीटों पर हिंसा हुई है, वहां दोबारा मतदान कराया जाए.

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि सातवें और अंतिम चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में जहां-जहां हिंसा की घटनाएं हुई हैं और ज‍हां भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई, उन सीटों पर फिर से मतदान कराया जाए.  भाजपा ने निर्वाचन आयोग से कहा है कि अब से लेकर मतगणना के दिन और उसके बाद तक भी पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़कने की प्रबल आशंका है. 

यहाँ क्लिक करें और जानें एग्जिट पोल के नतीजे :-

भाजपा ने मांग की है कि जब तक आचार संहिता लागू है तब तक प्रदेश में सेंट्रल फोर्स की तैनाती रहे और ईवीएम को स्‍ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा जाए. कोई भी गैरजरूरी इंसान स्ट्रांग रूम तक न पहुंचें. वहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएं और उनकी निगरानी दिल्‍ली में की जाए. भाजपा ने इसके साथ ही यह भी मांग की है कि मतगणना को पारदर्शी और पक्षपात मुक्त रखने के लिए पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में दिल्‍ली से विशेष आब्जर्वर भेजे जाएं.

चीन के साथ बढ़ा तनाव, अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर में उतारे जंगी जहाज

ऑस्ट्रेलिया चुनाव का हवाला देकर बोले थरूर, गलत साबित होते हैं एग्जिट पोल

लोकसभा चुनाव: क्या ग्लव्स पहनकर मतदाताओं से हाथ मिलाती है दीदी की ये सेलिब्रिटी कैंडिडेट ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -