कर्नाटक चुनाव: भाजपा ने उठाई चुनाव रद्द करने की मांग

बंगलुरु: कर्नाटक चुनाव में मतदान होने को अब मात्र 2 दिन ही शेष रह गए हैं, लेकिन इस बीच जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी भाजपा ने चुनाव रद्द करने की मांग की है. दरअसल, बंगलुरु के जलाहाल्ली इलाके में एक घर से बड़ी संख्या में वोटर आईडी बरामद हुए हैं, इस मामले को लेकर चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने मंगलवार रात को प्रेस वार्ता की थी.

यह इलाका राज राजेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है. संजीव कुमार ने अपनी प्रेस वार्ता में बताया कि राज राजेश्वरी में  4 लाख 35 हजार 439 वोटर हैं, यह वहां की आबादी का 75.43 फीसदी है. घर से वोटर आईडी मिलने के मामले में उन्होंने बताया कि उन्होंने खुद बंगलुरु के एक घर से 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए हैं. इन कार्डों को बंडल में बाँध कर रखा गया था, जिनमे से हर कार्ड पर नाम और फ़ोन नंबर लिखे हुए थे.

वहीं भाजपा ने वोटर आईडी मामले को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को निशाना बनाया है, भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस प्रत्याशी ने राज राजेश्वरी में चुनाव के लिए 15 हज़ार नकली वोटर आईडी बनाए हैं. भाजपा ने इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत की है, साथ ही चुनाव आयोग से राज राजेश्वरी में चुनाव रद्द करने की मांग की है. 

मोदी को कांग्रेस मुक्त भारत का भूत लग गया है- सोनिया गाँधी

सोने का चम्मच लेकर पैदा होने वाले को परेशानी का क्या पता-पीएम

कांग्रेस को पांच साल की सजा मिलेगी- पीएम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -